ग्राहक ने Google से मांगा खराब फोन का रिफंड, बदले में दिया ऐसा तोहफा जिसे देख दुनिया हुई हैरान…

आप स्मार्टफोन में खराबी होने पर इसके रिफंड के लिए क्लेम करें और कंपनी आपको 10 स्मार्टफोन दे तो आपको कैसा लगेगा. शायद आपके साथ भी ऐसा हो तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. ऐसा ही कुछ हुआ एक यूजर के साथ. दरअसल एक पिक्सल 3 (Pixel 3) यूजर को गूगल ने रिफंड मांगने के बदले खास गिफ्ट दे दिया. मीडिया रिपोर्टस में बताया गया कि एक ग्राहक ने अपने पिक्सल 3 स्मार्टफोन (Pixel 3) का रिफंड मांगा तो कंपनी ने 10 नए पिक्सल 3 स्मार्टफोन भेज दिए. लेकिन यूजर इन स्मार्टफोन को लेना नहीं चाहता और अपना पूरा पैसा वापस मांग रहा है.

कंपनी ने भेजे 10 नए पिक्सल 3 फोन

आर्थिक तंगी के कारण इस काम को करने के लिए मजबूर हुए जेट एयरवेज के कर्मचारी, हो गई है…

रेडिट डॉट कॉम (www.reddit.com) पर Cheetohz नाम से आईडी वाले यूजर ने दावा किया कि उसे गूगल ने खराब पिक्सल 3 स्मार्टफोन के रिफंड पर महज 80 डॉलर (करीब 5,500 रुपये) ही दिए. लेकिन इसके साथ कंपनी ने उसे 10 नए पिक्सल 3 फोन भेजे हैं. यूजर ने कहा वह ये 10 नए व्हाइट स्मार्टफोन रखना नहीं चाहता और वह इन फोन्स को वापस कर देगा. उसे गूगल से उम्मीद है कि उसे डिफेक्टिड फोन का पूरा रिफंड दिा जाएगा.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रिफंड के तौर पर दिए केवल 80 डॉलर

आर्थिक तंगी के कारण इस काम को करने के लिए मजबूर हुए जेट एयरवेज के कर्मचारी, हो गई है…

रेडिट पर यूजर ने यह भी लिखा कि हर बड़ी कंपनी के सामने कस्टमर सर्विस को लेकर कई मामले आते हैं और ऐसे में कंपनी का रुख एकदम साफ होता है. लेकिन इस मामले में गूगल का रवैया सही नहीं रहा. यूजर ने कहा कि मेरी तरफ से केवल रिफंड की मांग की गई थी और खराब पिक्सल 3 स्मार्टफोन को मैंने भेजा था. गूगल ने पूरा रिफंड तो नहीं दिया और बदले में 80 डॉलर के साथ 10 नए फोन भेज दिए. एंड्रायड पुलिस की तरफ से भी इसे रिपोर्ट किया गया है.

इस पूरे मामले में गूगल ने यूजर से 10 स्मार्टफोन को वापस नहीं मांगा है. लेकिर यूजर इन सभी को वापस करने अपना पूरा रिफंड चाहता है. यूजर का कहना है कि अभी केवल 80 डॉलर मिले हैं. लेकिन उसे 900 डॉलर (128GB मॉडल ) और मिलने चाहिए. हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि Cheetohz यूजर ने एक पिंक पिक्सल 3 फोन का ऑर्डर अलग से किया था. उसके बदले उसे 10 पिक्सल सफेद फोन भेज दिए गए.

Back to top button