गोवा एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा प्लेन का टायर फटा, बाल-बाल बचे 154 यात्री 7 क्रू मेम्बर्स

गोवा: गोवा एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह जेट एयरवेज का एक विमान रनवे पर फिसल गया, जिससे एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थिति मच गई।  मिली  जानकारी के अनुसार रनवे पर खड़ा जेट एयरवेज का विमान मुंबई के लिए उड़ान भरने ही वाला था तभी अचानक विमान का पहला पहिया रनवे पर ही फिसल गया। हालांकि राहत की बात यह है कि किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है। विमान में 154 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे।  

मिली जानकारी के मुताबिक़ हादसे के बाद विमान के अगले हिस्से से अचानक धुंआ निकलने लगा, लेकिन पायलट की सूजबूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। विमान के पायलट को कोहरे का अंदाजा नहीं लगा और विमान रनवे से आगे चला गया। 

विमान को रोकने के लिए पायलट ने अचानक ब्रेक लगाया जिसकी वजह से प्लेन का पहला टायर फट गया। विमान में 7 क्रू मेंबर सहित कुल 161 लोग सवार थे जिनमें से करीब 20 से 25 यात्रियों को मामूली रुप से चोटें आईं हैं। 


फिलहाल हादसे के बाद गोवा का धाबोलिम एयरपोर्ट दोपहर साढ़े बारह बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। यहां से उड़ान भरने वाली तमाम फ्लाइटों को भी रद्द कर दिया गया है। इस हादसे के बाद यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

Back to top button