गैरेज में टेंट लगाकर रहता है कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर ताकि पत्नी-बच्चों को न हो खतरा

 

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर दिन रात काम कर रहे हैं। ऐसे डॉक्टर अपने काम के साथ परिवार के प्रति भी पूरे इमानदार हैं।
कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे ऐसे ही एक डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों को खतरे से बचाने के लिए गैरेज में टेंट लगाकर रहने का फैसला किया है। ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है। कोरोना वायरस से दुनियाभर में 30,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अमेरिका में भी यह तेजी से बढ़ रहा है। डॉक्टर टिम्मी चेंग नहीं चाहते हैं कि उनके परिवार को किसी प्रकार का खतरा हो।
डॉ. चेंग क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं। वे अपने घर के ही गैरेज में टेंट लगाकर रहने लगे हैं। एक ट्विन मैट्रेस, लैपटॉप और स्नैक्स के साथ वे टेंट में समय बिताते हैं।

हॉस्पिटल में शिफ्ट पूरी करने के बाद डॉ. चेंग टेंट में ही रहते हैं। चेंग ने फेसबुक पर लिखा-‘मैंने खुद से होमलेस (जिसका कोई घर नहीं होता) होने का फैसला किया ताकि अगर मैं संक्रमित हो जाऊं तो मेरे परिवार को संक्रमण ना हो।
उन्होंने यह भी बताया है कि एक रात तो उन्होंने अपनी कार में ही गुजार दी थी। इसके बाद अगली चार रातें उन्होंने हॉस्पिटल के कॉल रूम में सोकर बिताईं। पांचवे दिन उनकी पत्नी ने ही गैरेज में टेंट लगाने का आइडिया दिया।
डॉ. चेंग कैलिफोर्निया के इरविन में स्थित यूसीआई मेडिकल सेंटर में काम करते हैं। चेंग मानते हैं कि उन्हें कई महीने तक टेंट में रहना पड़ सकता है क्योंकि अमेरिका में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Back to top button