गृह मंत्री अमित शाह आज गुवाहाटी के दौरे पर होंगे, और लेंगे ये फैसला ..

त्रिपुरा चुनाव में भाजपा को बहुमत तो मिल गया है, लेकिन अभी तक सीएम को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है। राज्य की भाजपा इकाई में गुटबाजी की खबरों के बाद हिमंत बिस्वा सरमा को त्रिपुरा भेजा गया था, जहां उनके द्वारा विधायकों में सीएम के नाम को लेकर सर्वसम्मति तैयार करने की बात कही गई है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह आज गुवाहाटी के दौरे पर होंगे और सीएम के नाम पर अंतिम फैसला ले सकते हैं। 

माणिक साहा के नाम पर शाह लेंगे फैसला 

माना जा रहा है कि अमित शाह त्रिपुरा के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक ले सकते हैं। इस बैठक में सीएम के साथ डिप्टी सीएम को लेकर फैसला हो सकता है। बता दें कि राज्य में भाजपा के कुछ विधायक पूर्व सीएम माणिक साहा को ही सीएम बनाना चाहते हैं और केंद्रीय नेतृत्व भी यही चाह रहा है। बिप्लब देव के समर्थक भी साहा को ही सीएम बनते देखने चाहते हैं।

प्रतिमा भौमिक बन सकती हैं डिप्टी सीएम

केंद्र में मंत्री पद संभालने वाली प्रतिमा भौमिक को इस बार त्रिपुरा में डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। दरअसल, त्रिपुरा में भाजपा के डिप्टी सीएम अपना चुनाव हार गए, जिसके चलते भी ये कदम उठाया जा सकता है। वहीं, भाजपा महिला वोटरों को लोकसभा चुनाव में लुभाने के लिए भी यह कदम उठा सकती है।

Back to top button