गर्म पानी से रात में लें ये दवा, सुबह पथरी होगी गायब

मिलावटी खानपान की वजह से आजकल लोगो में पथरी की परेशानी काफी देखी जा रही है. इसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए इलाज तो लेते ही हैं लेकिन जल्दी ही ये बीमारी खत्म नहीं होती. आज हम आपको एक ऐसी ही दवा के बारे में बता रहे हैं जो पथरी के लिए रामबाण इलाज है. इसे खाने से शरीर की पथरी गलकर बाहर आ जाएगी. आइये जानते हैं इसके बारे में.  गर्म पानी से रात में लें ये दवा, सुबह पथरी होगी गायब

बता दें, दवा को गुडहल के फूलों का पाउडर कहा जाता है. इसे अग्रेजी में Hibiscus powder कहते हैं. ये पंसारी की दुकान पर आसानी से मिल भी जाती है. इसे आप ऑनलाइन भी बुलवा सकते हैं. यह ब्लेडर की पथरी निकालने के लिए बहुत ही आसान तरीका है. 

बता दें-  इसका प्रयोग करने के लिए गुडहल का पाउडर एक चम्मच रात को सोते समय खाना खाने से करीब एक डेढ़ घंटे पहल गर्म पानी के साथ लेना है. इसका स्वाद कड़वा होता है लेकिन ये बेहद फायदेमंद है. इसके लिए एक बात याद रखे कि इसे खाने के बाद आपको कुछ खाना या पीना नहीं है करीब एक घंटे तक. डॉ. मिश्रा के अनुसार, इसे लेने के अगले दिन उन्हें बहुत तेज दर्ज हआ. जिसे उन्हें लगा की हार्ट अटैक हो सकता है. लेकिन उन्होंने बताया कि वह पथरी के टूटने का दर्द था. जिसके जाँच के बाद पथरी पेट से गायब हो गई थी.

Back to top button