क्या आप भी फैशन में पहनते हैं कड़े, तो जरुर पढ़े ये खास खबर

हमने कई लोगों को देखा है जो हाथ में कड़े पहनते हैं. बहुत से लोग इसे धर्म से जोड़कर भी देखते हैं और कुछ लोग सिर्फ फैशन के लिए ही पहन लेते हैं. वैसे भी आजकल फैशन का दौर चल रहा है तो लोग कुछ भी पहनते हैं और उसे फैशन का हिस्सा बना लेते हैं. ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कड़े पहनने के लिए क्या फायदे होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे.क्या आप भी फैशन में पहनते हैं कड़े, तो जरुर पढ़े ये खास खबर

कड़े सिर्फ फैशन के लिए ही न पहने, बल्कि शास्त्रों के अनुसार कई तरह फायदे होते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जानकरी के लिए बता दें, रत्न-धातुओं के जानकारों का मानना है कि चांदी, सोना, लोहा या अष्टधातु का कड़ा पहनते हैं और इसकी अगर आपको थोड़ी भी जानकारी हो तो इसके कई लाभ होते हैं.

* पारद धातु का कड़ा हाथ में धारण करने से कई तरह की बीमारियों से छुटकारा मिलता है. जो व्यक्ति मौसम के बदलने से बीमार हो जाते हैं या किसी तरह की कमज़ोरी होती है उनके लिए सही है.

* पारद धातु कड़ा पहनने से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव हटता है. इसे पहनने से आपकी कई परेशानियां दूर होती हैं क्योंकि पारद धातु को भगवान शिव का स्वरुप माना गया है.

* इस कड़े को पहनने से खून का सर्कुलेशन नियंत्रण रखता है साथ ही शरीर के दर्दों से भी छुटकारा मिलता है.

* पार्द धातु से बना ये कड़ा आपकी मानसिक परेशानी को भी हर लेता है इसके अलावा अहंकार और हिंसा जैसी चीज़ों से भी मुक्ति दिलाता है.

Back to top button