क्या आपके घर के मेन गेट पर भी है काला रंग?

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ हमारे घर में रखी ऐसी कई सारी चीज होती है जो हमारे भाग्य से जुड़ी होती है. ऐसा माना गया है कि घर में रखी कुछ चीजों से हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है जिनसे हम वाकिफ नहीं होते हैं और बाद में हमें भारी नुकसानों का सामना करना पड़ता है.क्या आपके घर के मेन गेट पर भी है काला रंग?आज हम आपको वास्तु से जुडी कुछ ख़ास बातों को बताने जा रहे हैं जिनको ध्यान में रखकर आप वास्तुदोष से दूर रह सकते हैं. हमारे घर का मुख्य द्वार हमारे लिए सबसे ख़ास होता है, वास्तु के मुताबिक घर का मेन गेट घर के अन्य दरवाजों से बड़ा होना चाहिए.

कहा जाता है कि अगर मेन गेट दूसरे दरवाजों से छोटा होता है तो घर में पैसे की किल्लत रहती है साथ ही आपको कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है. ध्यान रहे कि घर का मेन गेट कभी भी काले रंग नहीं होना चाहिए. अगर घर का मुख्य द्वार काले रंग का होता है तो मुख‌िया को धोखा, अपमान और लगातार कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है.

इसके अलावा बताया गया है कि सूर्योदय के समय घर की ख‌िड़क‌ियां खुली रखनी चाह‌िए. अगर हर रोज आप ऐसा करते हैं तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. वास्तु के मुताबिक घर के किसी भी बेडरूम में वॉश बेस‌िन नहीं होना चाह‌िए, इससे पति-पत्नी के बीच के रिश्ते बिगड़ते हैं.

Back to top button