क्या अपने कभी देखा है मुकेश अंबानी का ये पानी में चलता-फिरता महल, तस्वीरे देख खुली की खुली रह जाएगी आँखे..

भारत के सबसे अमीर बिजनसमेन मुकेश अंबानी के बारे में अभी तक आपने बहुत कुछ सुना होगा पर क्या आप जानते है कि जितना बड़ा मुकेश अंबानी का कारोबार है उतनी ही महंगी उनकी लाइफ है।
बता दे कि अपने लाइफस्टाइल को लेकर दुनियाभर में मशहूर मुकेश अंबानी ने हाल ही में नया घर लिया है। दरअसल, मुकेश अंबानी ने एक यॉट खरीदी है, जो किसी महल से कम नहीं है।

फरवरी में कम हुआ व्यापार घाटा, गोल्ड और तेल आयात में आई कमी से राहत

अंबानी का यह चलता फिरता महल उन्होंने परिवार के साथ वीकेंड स्पेंड करने के लिए लिया है। इनकी इस यॉट में हर तरह की सुख सुविधा मौजूद है। आइए जानते मुकेश अंबानी के इस चलते-फिरते घर के बारे में कुछ और बातें।
मुंबई के ब्रिज कैंडी में पार्क मुकेश अंबानी यह यॉट फेमस फ्रेस शिप बिल्डर ने कंपनी ने बनाई है। यह यॉट 68 मीटर लंबी, 38 मीटर चौड़ी और फ्लोर एरिया 36600 वर्ग फुट का है। इस पर करीब 40-50 लोग आराम से रह सकते है।
फ्यूल सेविंग के लिए इसमें 20 से 30 प्रतिशत ग्रीन एनर्जी का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस यॉट में करीब 90700 वर्ग फूट के एरिया में सोलर पेनल लगाएं गए है।
इसके अलावा इस यॉट में 25 मीटर का पूल, एक स्पा, एक हेलिपैड, जिम, मसाज रूम, म्यूजिक रूम, सिनेमा, लॉन, पियानो बार, और डायनिंग रूम बना हुआ है। इसके डायनिंग रूम से समुद्र का खूबसूरत नजारा साफ दिखता है।
Back to top button