‘कौन कैप्टन…’ वाले बयान के बाद अमरिंदर से मिले सिद्धू, रिश्तों में आई गर्माहट

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्तों के बीच आई खटास थोड़ी कम होनी शुरू हो गई है। सर्द मौसम के बीच सिद्धू मुख्यमंत्री से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को पाकिस्तान से लाए काले तीतर (पक्षी) की प्रतिकृति भेंट की। सिद्धू ने बताया कि कैप्टन के मोबाइल की रिंगटोन में काले तीतर की आवाज है, इसलिए वे यह गिफ्ट खासतौर पर कैप्टन के लिए लाए हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। हालांकि, सिद्धू ने यह बताने से साफ इन्कार किया कि दोनों के बीच क्या बात हुई।

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के नींवपत्थर के दौरान सिद्धू की पाक यात्रा को लेकर कैप्टन व सिद्धू के रिश्तों में खटास पैदा हो गई थी। कैप्टन ने सिद्धू को पाकिस्तान न जाने की सलाह दी थी, लेकिन सिद्धू ने कैप्टन के सुझाव को दरकिनार कर दिया था। यह मामला तब और तूल पकड़ गया जब हैदराबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिद्धू ने पत्रकारों से सवाल पर कहा था, ‘कौन कैप्टन, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं। अमरिंदर सिंह तो आर्मी में कैप्टन थे।’ उनके इस व्यवहार का पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों समेत कई कांग्रेस नेताओं ने निंदा की थी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी प्रक्रिया नहीं दी थी।

कैप्टन साहब ने हमेशा प्यार दिया

सिद्धू मुख्यमंत्री से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। सिद्धू ने जहां मुख्यमंत्री का हालचाल लिया। वहीं, कैप्टन ने भी सिद्धू का हालचाल पूछा। चुनावी रैली के कारण सिद्धू का गला काफी खराब हो गया था। सिद्धू को अभी बोलने में तकलीफ हो रही है। बकौल सिद्धू, ‘मुझे कैप्टन साहब ने हमेशा ही प्यार दिया है। वही प्यार आज भी मिला। हम दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह नहीं बता सकता, लेकिन सब कुछ सुखद था।’

 

Back to top button