कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अपनी चोट को लेकर उड़ रही अफवाहों पर तोड़ी चुप्‍पी

कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अपनी चोट को लेकर चुप्‍पी तोड़ी है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि शार्दुल ठाकुर चोटिल हैं और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में उनके खेलने पर सस्‍पेंस की स्थिति बनी हुई है। यह खबरें तब आईं जब ठाकुर आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आए।

ठाकुर ने मौजूदा आईपीएल में 8 मैचों में शिरकत की और केवल 14.5 ओवर गेंदबाजी की। वहीं 2022 में उन्‍होंने 48.3 ओवर और 2021 आईपीएल में 60 ओवर गेंदबाजी की थी। शार्दुल ठाकुर ने मौजूदा आईपीएल में कम गेंदबाजी करने के पीछे की वजह बताई है। उन्‍होंने कहा कि केकेआर के पास काफी ऑलराउंडर्स हैं और इसलिए उन्‍हें तब गेंदबाजी के लिए बुलाया जाता है, जब बहुत जरूरी हो।

केकेआर के पास ऑलराउंडर्स की भरमार

ठाकुर ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ”हमारे पास आंद्रे रसेल और सुनील नरेन सहित कई ऑलराउंडर्स हैं। हमारे पास 8 गेंदबाजी विकल्‍प हैं, जिसमें कप्‍तान नितीश राणा भी शामिल हैं, जो मौका पड़ने पर एक या दो ओवर गेंदबाजी कर लेते हैं। यह खेल की स्थिति पर निर्भर करता है कि मुझे गेंदबाजी करनी है या नहीं।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”अगर कप्‍तान को लगता है कि मुझे गेंदबाजी करनी है तो वो मुझे गेंद थमा देते हैं। अगर उन्‍हें जरुरत महसूस नहीं होती तो नहीं देते। यह फैसला पूरी तरह कप्‍तान पर निर्भर है। जहां तक टीम रणनीति की बात है, मैं उस पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देता हूं। मुझे थोड़ा दर्द था तो कुछ मैच नहीं खेला। जब मैं वापस लौटा तो गेंदबाजी के लिए फिट नहीं था। मगर हां, अब मैं फिट हूं और आगे गेंदबाजी कर सकता हूं।”

शार्दुल को मिलेगा डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में मौका!

शार्दुल ठाकुर को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए प्‍लेइंग 11 में मौका मिल सकता है क्‍योंकि भारतीय टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से चिंतित है। जसप्रीत बुमराह पहले ही मैच से बाहर हैं। उमेश यादव और जयदेव उनादकट फिटनेस समस्‍याओं से जूझ रहे हैं। शार्दुल ने अपने कार्यभार के बारे में बात की और कहा कि आधुनिक क्रिकेट में ऑलराउंडर के लिए कुछ भी आसान नहीं है।

मुंबई के ऑलराउंडर ने कहा, ”यह आसान नहीं है। जब आप अभ्‍यास के लिए जाते हो तो अपने शरीर के आकार की सीमा को पहचान पाना मुश्किल है। आप अभ्‍यास के दौरान बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग सभी का अभ्‍यास करते हैं। इसके ऊपर आपको फिट रहने के लिए दौड़ना भी जरूरी है। वैसे, तो यह आसान नहीं, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में यह चुनौती है।”

Back to top button