कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे सभी स्‍कूल

कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे सभी स्‍कूल

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण  के मामलों  को देखते हुए। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने  बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकार क्षेत्र में सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि स्कूल 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा और जूनियर कॉलेज 23 नवंबर से छात्रों के लिए फिर से खोल देंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में वीरवार को कोरोना संक्रमण  के  5,535 नए मरीजों की पुष्टि हुई है और 154 की मौत दर्ज की गई । 5,860 संक्रमितों  को स्‍वस्‍थ पाए जाने पर अस्‍पताल से घर भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में  कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17,63,055 तक पहुंच गया था और कुल 16,35,971 मरीज  स्‍वस्‍थ हो चुके है । 79,738 मरीज सक्रिय हैं जबकि 46,356 मरीजों मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों  में लगातार तेजी देखी जा रही है जिसे देखते हुए देश के अलग-अलग राज्‍यों  में सरकार कोरोना से बचाव के  रास्‍ते निकाल रही है। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया हैं। दिल्‍ली में कोरोना के मामलों को देखते हुए तेजी से रैपिड टेस्‍ट किए जा रहे हैं साथ ही मास्‍क न लगाने वालों पर भी जुर्माना राशिा बढ़ाकर 2 हजार रुपये कर दी गई है।  

Back to top button