कोरोना : मदद के लिए आगे आए आनंद महिंद्रा ने क्या कहा?

न्यूज डेस्क
कोरोना की महामारी भारत में अपना असर दिखाने लगी है। मरीजों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है। इस संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने कई शहरों को लॉक डाउन कर दिया है। ट्रेनें बंद कर दी गई हैं। देश के उद्योगपतियों से भी इस संकट से निपटने में सहयोग की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंदा मदद के लिए आगे आए हैं।
कोरोना वायरस को लेकर देश में जो मौजूदा स्थिति है, उस पर चिंता व्यक्त करते हुए आनंद महिंद्रा ने वेंटिलेटर्स बनाने से लेकर सैलरी तक देने का फैसला लिया है।
रविवार को महिंद्रा ने लगातार कई ट्वीट कर भारत में कोरोना वायरस से लडऩे के लिए कुछ खास पहल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जानकारों के मुताबिक, बहुत हद तक यह संभव है कि भारत कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में पहुंच चुका है। अगर ऐसा है तो इससे लाखों लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है। इससे हमारे मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर चरमरा सकती है।
ये भी पढ़े :  आखिर क्यों रूस कोरोना के बारे में फैला रहा है झूठ?
ये भी पढ़े :बदले समीकरण के बाद MP में राज्यसभा चुनाव का क्या है गणित?

उन्होंने आगे कहा कि अगले कुछ हफ्तों में लॉकडाउन करने से मामलों में कमी आएगी और मेडिकल सुविधाओं पर भी बोझ कम होगा। हालांकि, हमारे लिए जरूरी है कि हम कुछ टेम्पोररी हॉस्पिटल्स खोलें और वेंटिलेटर्स की व्यवस्था करें।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस खतरे से निपटने के लिए महिंद्रा ग्रुप में हम अभी से ही इस बात पर काम करना शुरू कर चुके हैं कि वेंटिलेटर्स बनाया जा सके। महिंद्रा हॉलिडेज में, टेम्पोरेरी सुविधाओं के लिए हम अपने रिसॉर्ट आफर कर रहे हैं। इन रिसॉर्ट्स में सुविधाओं के लिए हमारी प्रोजेक्ट टीम सरकार और सेना की मदद करने के लिए तैयार है।

Going by various reports from epidemiologists, it is highly likely that India is already in Stage 3 of transmission.
—Cases could rise exponentially with millions of casualties, putting a huge strain on medical infrastructure (1/5)
— anand mahindra (@anandmahindra) March 22, 2020

फंड जुटायेगी महिंद्रा फाउंडेशन
आनंद महिंद्रा ने ऐलान किया कि कोरोना वायरस की वजह से छोटे कारोबारियों और स्वरोजगार वाले लोगों को हुए नुकसान की हम भरपाई करेंगे। इसके लिए हम महिंद्रा फाउंडेशन के जरिए फंड जुटा रहे है। हम एसोसिएट्स से उम्मीद करते हैं कि वो भी इस फंड में अपना योगदान देंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि वो अपनी 100 फीसदी सैलरी इस फंड के लिए देंगे। इसके अलावा, अगले कुछ महीनों में और भी रकम इसमें डालेंगे।
ये भी पढ़े :  क्या ताली बजाने से कोरोना का संक्रमण नष्ट होता है?

Back to top button