कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट अब मिलेगी मोबाइल मैसेज से

रायपुर 17 अगस्त।छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के लिए सैंपल जांच कराने वालों को अब जांच रिपोर्ट उनके द्वारा दर्ज कराए गए मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से मिलेगी।
स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग और सूचना प्रौद्योगिकी (आई.टी.) विभाग ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर मोबाइल नंबरों पर जांच रिपोर्ट भेजना शुरू कर दिया है।उन्होने बताया कि जांच कराने वालों को रिपोर्ट प्राप्त करने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए यह सुविधा शुरू की जा रही है।
उन्होने कहा कि विभाग की कोशिश है कि जांच रिपोर्ट लेने के लिए किसी को भी स्वास्थ्य केंद्र न आना पड़े। पॉजिटिव या निगेटिव होने की रिपोर्ट मैसेज के माध्यम से मिल जाए।पहले केवल पॉजिटिव पाए जाने वालों को ही फोन कर उनके रिपोर्ट की जानकारी दी जाती थी।निगेटिव रिपोर्ट वालों को अस्पताल आकर इसे लेना होता था।
श्रीमती सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान के लिए रायपुर में आठ सेंटरों पर सैंपल संकलित कर जांच की जा रही है। कोविड-19 के संभावित मरीज या कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोग इन सेन्टरों में सैंपल देकर निःशुल्क जांच करा सकते हैं।

Back to top button