कैम्पिंग के लिए जानी जाती है, नागालैंड की यह शानदार वैली…

अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हो तो आपको ऐसी जगहों पर घूमने के लिए जाना चाहिए। जहॉ आपको एक अलग ही नजारा दिखाई दे। इसके लिए आप नागालैंड की जोखू वैली में घूमने के लिए जा सकते हो। यहॉ जाने के बाद आपको बेहद खूबसूरत नजारे दिखाई देगें। यहॉ जो भी गया है वह इसकी खूबसूरती की तारीफ करते नही थकता है।अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हो तो आपको ऐसी जगहों पर घूमने के लिए जाना चाहिए। जहॉ आपको एक अलग ही नजारा दिखाई दे। इसके लिए आप नागालैंड की जोखू वैली में घूमने के लिए जा सकते हो। यहॉ जाने के बाद आपको बेहद खूबसूरत नजारे दिखाई देगें। यहॉ जो भी गया है वह इसकी खूबसूरती की तारीफ करते नही थकता है।  पूर्वोतर के खूबसूरत राज्यो में नागालैंड सबसे खूबसूरत है। दूर होने के कारण अभी तक यहॉ बहुत ही कम लोग जा पाएं हैं। एक समय में यह वैली बेजान भी जिस वजह से लोगों ने इससे मुंह मोड़ लिया था। पर आज के समय मे ंहर कोई यहॉ जाने के लिए तैयार रहता है।  उंचे-नीचे हरे पहाड़, नीला आसमान और बीच में शीशे सी नदी का यह नजारा आपको जन्नत का एहसास करवाएगा। जहा आप बादलों को करीब से देख सकते हो।  इस जगह को एक बार देखने पर लगता है कि यह इंद्रधनुषी पेंटिंग हो। आपको बता दें कि जोखू लिली के फूल भारत के किसी ओर हिस्से में नही मिलेगें जो सिर्फ मानसून में ही पैदा होते हैं।  अगर आप ट्रैकिंग के शौकिन है तो आप इस जगह पर अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग के लिए भी जा सकते हो। आप यहॉ कम खर्च में ज्यादा से ज्यादा मौज-मस्ती कर सकते हो। ऐसे नजारे आपको सिर्फ यहीं पर दिखाई देगें।  अगर आप यहॉ पर दोस्तो के साथ कैम्पिंग करने का प्लान बना रहे हो तो आप यहॉ पर कैम्पिंग भी कर सकते हो। रात के समय में यहॉ किसी भी प्रकार का खतरा नही होता है। आप यहॉ पर वैली में बहती नदी के किनारे कैम्पिंग कर सकते हो। जिसका अलग ही रोमांच होता है।

पूर्वोतर के खूबसूरत राज्यो में नागालैंड सबसे खूबसूरत है। दूर होने के कारण अभी तक यहॉ बहुत ही कम लोग जा पाएं हैं। एक समय में यह वैली बेजान भी जिस वजह से लोगों ने इससे मुंह मोड़ लिया था। पर आज के समय मे ंहर कोई यहॉ जाने के लिए तैयार रहता है।

उंचे-नीचे हरे पहाड़, नीला आसमान और बीच में शीशे सी नदी का यह नजारा आपको जन्नत का एहसास करवाएगा। जहा आप बादलों को करीब से देख सकते हो।

इस जगह को एक बार देखने पर लगता है कि यह इंद्रधनुषी पेंटिंग हो। आपको बता दें कि जोखू लिली के फूल भारत के किसी ओर हिस्से में नही मिलेगें जो सिर्फ मानसून में ही पैदा होते हैं।

अगर आप ट्रैकिंग के शौकिन है तो आप इस जगह पर अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग के लिए भी जा सकते हो। आप यहॉ कम खर्च में ज्यादा से ज्यादा मौज-मस्ती कर सकते हो। ऐसे नजारे आपको सिर्फ यहीं पर दिखाई देगें।

अगर आप यहॉ पर दोस्तो के साथ कैम्पिंग करने का प्लान बना रहे हो तो आप यहॉ पर कैम्पिंग भी कर सकते हो। रात के समय में यहॉ किसी भी प्रकार का खतरा नही होता है। आप यहॉ पर वैली में बहती नदी के किनारे कैम्पिंग कर सकते हो। जिसका अलग ही रोमांच होता है।

Back to top button