किआ आज लॉन्च करेगी अपनी ये नई इलेक्ट्रिक कार…

किआ मोटर्स की न्यू इलेक्ट्रिक SUV EV9 का फोटोज लॉन्चिंग से पहले लीक हो गए हैं। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों के फोटोज लीक हुए हैं। इन फोटोज को इंस्टाग्राम यूजर instagram.com/cochespias1 ने शेयर किया है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक SUV को आज ग्लोबल लॉन्च किया जाना है। फोटोज से ये साफ है कि ये बेहद लग्जरी SUV है। फोटोज से भी साफ हो रहा है कि इन्हें दो वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें एक सनरूफ और बिना सनरूफ वाला होगा। कंपनी ने इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में EV9 कॉन्सेप्ट को पेश किया था।

किआ की ये दूसरी इलेक्ट्रिक कार है। भारतीय बाजार में उसकी EV6 पहले से आ रही है। जिसकी डिमांड भी शानदार है। EV9 को eGMP प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। EV6 क्रॉसओवर को भी इसी प्लटेफॉर्म पर तैयार किया गया है। EV9 की लीक फोटोज को देखकर लगता है कि इसके बाहरी डिजाइन में थोड़ा सा चेंजेस किया गया है।

किआ EV9 का डिजाइन
इसके फ्रंट फेस में LED हेडलाइट दी है। जो कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा ही नजर आ रहा है। साइड मिरर को थोड़ ट्रेडिशनल किय गया है, जबकि डोर फ्लश हैंडल के साथ आएंगे। इसकी टेललाइट का डिजायन पहले जैसा ही है लेकिन साइज बड़ा दिया गया है। अलॉय व्हील का डिजाइन ज्यादातर कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा है। किआ EV9 में 21-इंच अलॉय व्हील दिए हैं। इसके लोअर ट्रिम में 19 या 20 इंच के अलॉय मिल सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी, सेफ्टी, कम्फर्ट और ऑटोमेशन के लिहाज से EV9 में एडवांस टेक्नोलॉजी मिलेगी।

किआ EV9 का इंटीरियर
EV9 के इंटीरियर के फोटो को देखकर पता चलता है कि इसमें थ्री-रो सीटिंग में 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन मिल सकते हैं। इसके डैशबोर्ड डिजाइन को बड़ी डिजिटल टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। सीटों के बीच में दो कपहोल्डर के साथ आर्मरेस्ट दिया है। एक वायरलेस चार्जर भी दिख रहा है। इसमें बड़ा स्टोरेज बिन और स्टीयरिंग व्हील माउंटेड कंट्रोल के साथ दिख रहा है। इस कार में ऑटोमोड ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम मिल सकता है। कार में 77.4kWh का बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है जो सिंगल चार्ज पर 500km की रेंज देगी।

Back to top button