काशी के संतों ने मूवी ‘तांडव’ के विरुद्ध मूवी के मेकर्स, कलाकारों के लिए कर रहे है बुद्धि शुद्धि यज्ञ

बॉलीवुड की मूवी को लेकर के एक बार फिर से हड़कंप मच रहा है। यह हड़कंप कहीं और नहीं, किसी और के माध्यम से नहीं बल्कि काशी के संत कर रहे हैं। काशी के संतों ने मूवी ‘तांडव’ के विरुद्ध बिगुल फूंक दिया है तथा बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। आरम्भ में अपनी दिक्कत दर्ज करते हुए काशी के संतों ने इस मूवी के मेकर्स, कलाकारों के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया है। वहीं मूवी के पोस्टर को संतों ने अग्नि के हवाले कर दिया।

इसके साथ-साथ संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कलाकारों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। वही विवाद एवं बॉलीवुड मूवीज का चोली दामन का साथ रहा है। एक बार फिर से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुए मूवी ‘तांडव’ को लेकर हंगामा आरम्भ हो गया है। हंगामे का कारण है, तांडव फिल्म का एक सीन। मूवी ‘तांडव’ के इस सीन में स्टेज पर दो कलाकार आपस में एक ड्रामा कर रहे हैं। उसी दरमियान स्टार जीशान अय्यूब के द्वारा एक डायलॉग कहा जाता है इस डायलॉग में प्रभु श्री राम एवं प्रभु शिव को लेकर कहा गया है कि, ‘भगवान राम आजकल डिमांड में हैं, महादेव आप कुछ करिए’।

तो वहीं जेएनयू की भांति इस मूवी में भी स्वतंत्रता सम्बंधित नारे लगाए गए हैं, जिसमें आपत्तिजनक बातें की जाती हैं। अब मूवी का यह सीन विवाद की जड़ बनता जा रहा है। जैसे ही यह मूवी रिलीज हुई, मूवी के इस भाग पर काशी के संतों की ओर से विरोध के स्वर फूट पड़े। विरोध इतना अधिक बढ़ गया है कि फिल्मी कलाकारों के विरुद्ध बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया गया। साथ ही साथ तुरंत इस पर कार्यवाही करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा गया।

Back to top button