कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को विमान से उतारने पर मचा बवाल

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर विमान से उतार लिया गया। इस दौरान हंगामे का माहौल बन गया। कांग्रेस के नेता ‘भाजपा हाय-हाय’ के नारे लगाने लगे। यह पूरा वाकया तब हुआ, जब कांग्रेस का डेलिगेशन इंडिगो के प्लेन में सवार होने वाला था। इसी दौरान उन्हें चढ़ने से रोक दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ एक केस दर्ज कराया गया है। एयरपोर्ट का जो वीडियो सामने आया है, उसमें सुप्रिया श्रीनेत और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी नजर आ रहे हैं। हाल ही में पवन खेड़ा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए उन्होंने नरेंद्र दामोदरदास मोदी की जगह कई बार नरेंद्र गौतमदास मोदी कहा था। जानकारी के मुताबिक असम पुलिस के आग्रह पर दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई की है और उन्हें विमान से उतार लिया गया।

गौतम अडानी के मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पवन खेड़ा ने यह टिप्पणी की थी। कांग्रेस ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी है। सुप्रिया श्रीनेत इस ट्वीट में बताती हैं कि कैसे पवन खेड़ा को अचानक विमान से उतरने को कहा गया। वह बताती हैं, ‘हम सभी रायपुर जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट 6E 204 में थे। इसी दौरान अचानक ही हमारे सहयोगी पवन खेड़ा को विमान से उतरने के लिए कहा गया। आखिर यह क्या है? क्या कोई कानून है? किस आधार पर और किसके आदेश पर यह सब किया गया है।’ इस मसले पर कांग्रेस ने भी ट्वीट किया है।

कांग्रेस ने कहा, ‘यह तानाशाही रवैया है। तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया।’ दरअसल रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन होना है। उसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस के नेता रायपुर जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई नेताओं के यहां ईडी ने छापे भी मारे थे। यही नहीं कांग्रेस सरकार के कई विभागों पर भी ईडी ने कोयला घोटाले के मामले में छापेमारी की थी। इन छापों को कांग्रेस ने मोदी सरकार की ओर से बदले की राजनीति बताया है।

Back to top button