कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदारों को आवेदन करने के लिए दो दिन का दिया समय…

हरियाणा कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदारों को आवेदन करने के लिए दो दिन का और समय दिया है। पहले 23 सितंबर तक ही आवेदन करने की छूट थी, लेकिन टिकट के दावेदार अब 25 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे। सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए पांच हजार रुपये तथा अनुसूचित जाति के श्रेणी के आवेदकों के लिए आवेदन करने की फीस दो हजार रुपये निर्धारित की गई है।

प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कु. सैलजा ने आवेदन की तारीख दो दिन बढ़ाई है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि कांग्रेस में टिकट के चाहवान लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर हर रोज लोग सदस्यता फार्म लेने तथा आवेदन करने के लिए जुट रहे हैैं। यही स्थिति कु. सैलजा के दिल्ली स्थित आवास पर बनी हुई है। कांग्रेस 28 सितंबर के बाद पार्टी के टिकटों पर मंथन शुरू करेगी।

कांग्रेस को लगता है कि टिकट के जितने अधिक लोग आवेदन करेंगे, पार्टी फंड में उतना इजाफा होगा। अशोक तंवर के अध्यक्ष रहते पार्टी का खजाना हर समय खाली रहा। चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों के चार से छह माह तक वेतन नहीं मिला। कर्मचारियों ने जब काम बंद करने की चेतावनी दी तो उन्हें वेतन जारी हुआ। वेतन के अभाव में कार्यालय सचिव भी काम छोड़कर चले गए थे, जो अब सैलजा के अध्यक्ष बनते ही वापस लौट आए हैैं। अब पार्टी की कोशिश टिकटों के लिए आवेदन से फंड जुटाने की है।

Back to top button