कांग्रेस ने आज शाम दिल्ली में अपने नेताओं की आपात बैठक बुलाई, मल्लिकार्जुन खरगे बैठक की करेंगे अध्यक्षता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में सूरत कोर्ट से दो साल की सजा मिली है। राहुल को सजा मिलने के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय पर आज शाम 5 बजे अहम बैठक होगी। बैठक में संचालन समिति के सदस्यों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं और फ्रंट संगठन प्रमुखों की एक तत्काल बैठक बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

राहुल गांधी को सजा

गौरतलब है कि चार साल पुराने मानहानि मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि, अदालत ने उन्हें 30 दिन के लिए जमानत भी दे दी। बता दें कि 2019 में कर्नाटक में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। राहुल ने कर्नाटक के कोलार में एक जनसभा में कहा था-सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही कैसे है? और कितने मोदी निकलेंगे?

सूरत की कोर्ट ने सुनाई सजा

सूरत के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हरीश हसमुख वर्मा ने गुरुवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 व 500 के तहत राहुल को सजा सुनाई। ये धाराएं मानहानि और उससे संबंधित सजा से जुड़ी हैं। भाजपा नेता और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या बोले खरगे

राहुल को सजा मिलने के बाद खरगे ने कहा कि कायर, तानाशाह भाजपा सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है, क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं। राजनीतिक भाषणों पर केस थोपती है। वे अगर किसी पर एक अंगुली उठाते हैं, तो चार अंगुलियां उन पर भी उठती हैं।

Back to top button