कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़े 28 लाख के नए नोट

नोटबंदी के बाद से देश में अलग अलग जगहों पर पुलिस को बड़े पैमानें पर ऐसे लोगो को मोटी रकम के साथ पकड़ रही है। जो काले धन को सफेद करने फिराक में रहते हैं। एक ऐसा मामला देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सामने आया है। जहां पर एक शख्स को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 28 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है।

केजरीवाल का अब नया खुलासा, बीजेपी और कांग्रेस खा गईं गच्चा

इस घटना के बाद से कस्टम के अधिकारी इस बात की जांच में जुट गए। फिलहाल अब तक इस बात का खुलासा नही हुआ है कि यह शख्स कौन है और इतनी मोटी रकम लेकर कहाँ जा रहा था। बता दें पुरे देश में इस तरह के लोग हर दिन पकड़ें जा रहें हैं। कुछ दिनों पहले मुंबई के अँधेरी इलाकें में पुलिस ने 3 लोगो 1 करोड़ 40 हज़ार रुपयों के साथ गिरफ्तार किया था। जब्त किए गए सभी नोट नयी करंसी थे।

देश में नोटबंदी के बाद से धनकुबेर अपने काले धन को सफेद करने की फिराक में लगे पड़े हैं। लेकिन उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए देश के तमाम पुलिस स्टेशन के साथ साथ इनकमटैक्स की टीम को अलर्ट पर रखा गया है। अब आलम ऐसा है की आये दिन नए नोट पकड़े जाने की खबर आती रहती है। फिलहाल एअरपोर्ट पर इस शख्स का पकड़े जाना इस बात की तरफ इशारा करता है कि धन कुबेर अपने काले पैसे को सफेद करने हर संभव कोशिश कर रहें हैं।

Back to top button