बड़े से बड़े कर्ज से तुरंत मिलेगा छुटकारा, बस दो दिन तक लगातार कर ले यह छोटा सा उपाय…

मानव जीवन की अहम कड़ी है पैसों का लेन-देन। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। ऐसे में कर्जा, हानि, लाभ सब चलता रहता है। लेकिन कई बार इंसान पर चढा कर्ज उतरने का नाम ही नहीं लेता। बल्कि बढता ही जाता है। ऐसे में कुछ खास उपाय किए जाएं तो कर्ज जल्दी उतर जाता है।
अपनाएं ये आसान टिप्स:
कर्जा उतारने के लिए सरसों का तेल मिट्टी के दीये में भरकर, फिर मिट्टी के दीये का ढक्कन लगाकर किसी नदी या तालाब के किनारे शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय जमीन में गाड़ देना ठीक रहता है। 
कर्ज से पीडित व्यक्ति यदि बुधवार को स्नान पूजा के बाद गाय को हरा चारा खिलाये उसके बाद ही खुद कुछ ग्रहण करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जाता है।मंगलवार को ये काम करते ही तुरंत प्रसन्न हो जाते है बजरंगबली, और फिर भक्तों…

कर्ज से पीडित व्य‍क्ति बुधवार को स्नान पूजा के बाद व्यक्ति सबसे पहले गाय को हरा चारा खिलाये उसके बाद ही खुद कुछ काम करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जाता है। 
कर्ज से पीडित व्य‍क्ति घर अथवा कार्यालय मे गाय के आगे खड़े होकर वंशी बजाते हुए भगवान श्री कृष्ण का चित्र लगाने से कर्जा नहीं चडता और दिए गए धन की डूबने की सम्भावना भी कम रहती है।
यदि व्यक्ति अपने घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी की पूजा के साथ 21 हक़ीक पत्थरों की भी पूजा करें फिर उन्हें अपने घर में कहीं पर भी जमीन में गाड़ दे और ईश्वर से कर्जे से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना करें। 
कर्ज से पीडित व्योक्ति हनुमानजी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं।हनुमान चालीसा या बजरंगबाण का पाठ करें।
Back to top button