करवा चौथ के दिन करे ये उपाय पूरी होंगी मनोकामनाए

करवा चौथ के दिन करे ये उपाय पूरी होंगी मनोकामनाए….. कल करवा चौथ हैं और बुधवार भी तो अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए करे ये कुछ  उपाय.प्रोमोशन भी मिलेगा,सफलता भी कदम चूमेगी.

करवा चौथ के दिन करे ये उपाय पूरी होंगी मनोकामनाए

हल्दी चढ़ाए:- यदि आप अपना प्रमोशन चाहते है तो श्री गणेशजी को हल्दी की पाँच गठान श्री गणधिपतये नमः बोलते हुए अर्पित करें. ऐसा करने से व्यापार और जॉब में तररकी होंगीं।

घी-गुड का भोग लगाए:- श्री गणेशजी को घी-गुड का भोग लगाने के बाद वो घी-गुड गाय को खिला दे ऐसा करने से धन सम्बंधी समस्या का निदान हो जाता हैं।

मालपुए का भोग लगाए:- यदि आप मालपुए का करवा चौथ के दिन श्री गणेशजी को भोग लगायेंगे और व्रत करेंगे तो बेटियों के विवाह ना हो पाने की समस्या दूर हो जाएगी।

गुड का प्रसाद चढ़ाए:- अपनी हर मनोकामना पूरी करने के लिए भगवान श्री गणेश को 21 गुड की गोलियाँ बनाकर दूर्वा के साथ चढ़ाए।

हाथी को चारा खिलाए:- करवा चौथ के दिन हाथी को हरा चारा खिलाए और श्री गणेशजी के मंदिर जाकर अपनी परेशानियाँ  का निदान करने के लिए प्रार्थना करें।

गणेश मंत्र स्थापना करें:- घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन गणेश यंत्र की स्थापना घर में करें ।

अभिषेक करें:- भगवान गणेशजी का करवा चौथ के दिन अभिषेक करने का विशेष महत्व हैं. ऐसा करने से विशेष लाभ होता हैं .और इसके साथ ही गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ भी करें।

पीले रंग की मिठाई चढ़ाए:- भगवान गणेश जी को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाने से लड़के की विवाह की समस्या दूर हों जाती हैं।

तिल के लड्डू चढाए:- भगवान गणेश जी का बुधवार को व्रत रखे और शाम को गणेश जी को तिल के लड्डूका भोग लगाए और इसी प्रसाद से व्रत खोले ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी हों जाएगी।

दूर्वा के गणेश बनाए:- आपकी भगवान गणेशजी सभी मनोकामना पूरी करेंगे यदि आप करवा चोथ के दिन दूर्वा के गणेश बनाकर उनकी पूजा करेंगे।

Back to top button