फिल्म ‘रंगून’ फंसी कानूनी विवाद में, 2 करोड़ देने पर होगी रिलीज

फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज की अपकमिंग फिल्म ‘रंगून’ कानूनी विवाद में फंस गई है. दरअसल ‘रंगून’ के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका फाइल की गई थी.फिल्म 'रंगून' फंसी कानूनी विवाद में, 2 करोड़ देने पर होगी रिलीज

इस याचिका के तहत वाडिया मूवीटन प्रोडक्शन कंपनी ने अदालत में ये आरोप लगाया कि ‘हंटरवाली’ फिल्म की मुख्य किरदार नाडिया के कई डायलॉग के साथ किरदार को भी ‘रंगून’ में चुराया गया है. साथ ही ‘हंटरवाली’ फिल्म के कई सीन और पोस्टर लुक भी ‘रंगून’ में कॉपी किए गए हैं.

याचिका में ये भी आरोप लगाया गया है कि ‘रंगून’ फिल्म में कंगना को जिस तरीके से जांबाज जूलिया के रूप में दिखाया गया है, फियरलेस नाडिया की कॉपी है. 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बीजेपी पर पलटवार, कहा- ‘अमित शाह से बड़ा ‘कसाब’ नहीं हो सकता’

वाडिया मूवी टोन ने याचिका के साथ ईमेल की कॉपी भी अदालत में पेश की. इसमें वाडिया मूवीटोन के सीईओ रॉय वाडिया ने ‘रंगून’ फिल्म के निर्माताओं और निर्देशकों से एक साल पहले ‘फि‍यरलेस नाडिया’ पर फिल्म बनाने की इच्छा जताई थी. लेकिन विशाल भारद्वाज और यूटीवी ने उनकी स्क्रिप्ट को रिजेक्ट कर दिया था. 

पाकिस्तान में नहीं थमा धमाकों का सिलसिला, लाहौर में हुए……

इस याचिका पर सुनवाई के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट में फैसला आया. जिसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्डर जारी किये और फिल्म के निर्माताओं को 2 करोड़ रुपये बैंक गारंटी के तौर पर जमा करने को कहा.  अब देखते हैं कि कई विवाद में घिर चुकी ‘रंगून’ बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई कर पाती है!

Back to top button