ऑस्‍ट्रेलिया को लगा करारा झटका, एक प्रमुख तेज गेंदबाज भी शेष सीरीज से हो गया बाहर..

भारत के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट गंवाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को करारा झटका लगा है। कप्‍तान पैट कमिंस को स्‍वदेश लौटना पड़ रहा है और अब एक प्रमुख तेज गेंदबाज भी शेष सीरीज से बाहर हो गया है।

भारत दौरे पर आई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कप्‍तान पैट कमिंस तीसरे टेस्‍ट से पहले स्‍वदेश लौटेंगे जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पुष्टि की है कि एक और तेज गेंदबाज शेष बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से बाहर हो गया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड ने पुष्टि की है कि स्‍टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मौजूदा टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच ने साथ ही खुलासा किया कि हेजलवुड स्‍वदेश लौटकर रिहैब जारी रखेंगे। जोश हेजलवुड के बाएं पैर की एड़ी में चोट है और वो भारत के खिलाफ नागपुर व दिल्‍ली टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मौजूदा भारत दौरा अब तक अच्‍छा नहीं बीता है। कंगारू टीम को नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 132 रन से शिकस्‍त मिली जबकि दिल्‍ली में उसे 6 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टेस्‍ट में अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरन ग्रीन की सेवाएं नहीं मिल सकी थी।

ग्रीन की वापसी के मिले संकेत

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रवक्‍ता ने साथ ही बताया कि हेजलवुड शैफील्‍ड शील्‍ड सीजन में न्‍यू साउथ वेल्‍स के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। हालांकि, कोच मैक्‍डोनाल्‍ड ने संकेत दिए कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की तीसरे टेस्‍ट में वापसी हो सकती है। मैक्‍डोनाल्‍ड ने दावा किया कि कैमरन ग्रीन 100 प्रतिशत फिट हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि मिचेल स्‍टार्क भी टेस्‍ट टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

मिचेल स्‍टार्क उंगली में चोट के कारण पहले दो टेस्‍ट में नहीं खेल सके थे। तेज गेंदबाज के दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने पर मैथ्‍यू कुन्‍हेमन को डेब्‍यू का मौका मिला था। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 1 मार्च से इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

Back to top button