कश्मीर में भारतीय सेना ने किया ऑपरेशन आतंक का अंत; दो आतंकी ढेर

जी हाँ!! कश्मीर में भारतीय सेना ने किया ऑपरेशन आतंक का अंत; दो आतंकी ढेर। बांदीपुरा सेक्टर में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया है।

कश्मीर में भारतीय सेना ने किया ऑपरेशन आतंक का अंत; दो आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें:- ब्रेकिंग न्यूज़: पीएम मोदी ने काले धन पर रोक के लिए ले लिया एक और बड़ा फैसला

भारतीय सेना का कश्मीर में आतंक के अंत के लिए ऑपरेशन जारी है। घाटी में लगातार आतंकियों की घुसपैठ को देखते हुए अब सेना ने सख्ती से आतंकियों के नाश का प्लान बनाया है। आए दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो रही है। बांदीपुरा सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस दौरान सेना ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। ऑपरेशन जारी है। बुरी खबर ये है कि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवाब शहीद हो गया है। सेना को जानकारी मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया था। ताजा जानकारी के मुताबिक आतंकियों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें:- इस देश ने किया मोदी के नए नोट का तौहीन; बोला- नहीं लेंगे मोदी के चूरन वाले नोट

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। ये आतंकी किसी बड़ी वारदात की फिराक में थे। सेना ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग में एक जवान शबीद हो गया। सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मारे गए। गौरतलब है कि बांदीपुरा में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकियों के छुपे होने की खबरें मिल रही हैं। इस से पहले भी बांदीपुरा इलाके में ही आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। उसमें भी आतंकी मारे गए थे। बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है। इन आतंकियों का पाकिस्तान कनेक्शन जग जाहिर है।

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान की वायु सेना ने दी भारत को धमकी, कहा- अगर भारत…

कश्मीर के बांदीपुरा के अलावा सोपोर में भी एनकाउंटर की खबर है। बाारामुला के सोपोर तुज्जार शरीफ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों को यहां भी आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। सोपोर में सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने संयुक्त ऑपरेशन चला रखा है। पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है। खास बात ये है कि सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सोपोर में भी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि वहां पर अभी भी दो से तीन आतंकी छुपे हुए हैं। इस से पहले गुरुवार रात को आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था। कुपवाड़ा के कर्लगौंड में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था। पुलिस की फायरिंग के बाद आतंकी वहां से भाग खड़े हुए थे। आतंकियों के हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें:- बड़ीखबर: अब 1 दिसंबर तक चलेंगे 1000 और 500 के नोट

बता दें कि पाकिस्तान पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है। कश्मीर में शांति का माहौल फिर से स्थापित होता देख पाकिस्तान बौखला गया है। वो आतंकियों के जरिए कश्मीर में दोबारा अशांति पैदा करना चाह रहा है। सीजफायर उल्लंघन के जरिए वो सीमा पर फायरिंग कर रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के आतंकी भारतीय जवान के शव के साथ पैशाचिक हरकत कर रहे हैं। माछिल सेक्टर में कुछ दिन पहले एक भारतीय जवान के शव को क्षत विक्षत कर दिया था। उसके बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन प्रतिशोध चलाया था। जिसमें पाकिस्तानी सेना के एक कैप्टन समेत तीन जवान मारे गए थे। कुल मिलाकर अब कश्मीर घाटी में आतंक के अंत के लिए सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। आतंकियों को खोज-खोज कर ठिकाने लगाया जा रहा है।

Back to top button