ऐसे हाथ वाले लोगों में होता है गजब का कॉमन सेंस, हथेली में छिपे होते हैं कई गहरे राज

हस्तेरखा शास्त्र में हथेली की बनावट का महत्व है। हथेली की बनावट, लंबाई और मोटाई से व्यक्ति के भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। कहा जाता है कि हथेली की बनावट का व्यक्ति के भाग्य से कनेक्शन होता है। जानिए हथेली की बनावट से व्यक्ति का भविष्य-

1.  कहते हैं कि अगर दाएं हाथ की हथेली बाईं हथेली की तुलना में ज्यादा चौड़ी होती है तो ज्यादा व्यवहारिक होते हैं। ऐसे व्यक्ति समाज को अच्छी तरह से समझते हैं।

2. हस्तरेखा के अनुसार, व्यक्ति का दायां हाथ वर्तमान स्थिति को बताता है। कहते हैं कि दाएं हाथ की हथेली व्यक्ति की महत्वाकांक्षाओं को दर्शाती है।

3. कहते हैं कि जिस व्यक्ति के कद के हिसाब से हथेली की लंबाई सामान्य होती है। उसका व्यक्ति का कॉमन सेंस यानी सहज बुद्धि ज्यादा होती है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति कल्पनाएं नहीं करता है बल्कि कार्य को सफल करने के लिए प्रयास करता है।

4. माना जाता है कि सामान्य लंबाई-चौड़ाई हथेली वाले लोग अपने उद्देश्यों में सफल रहते हैं। यह अपनी प्लानिंग को पूरा करने में सफल होते हैं।

5. कहते हैं कि सामान्य हथेली वाले व्यक्ति लड़ाई-झगड़े को सुलझाने के लिए मध्यस्थ के रूप में साबित होते हैं।

6. हस्तरेखा के अनुसार, जिन लोगों की हथेली सामान्य से छोटी यानी शरीर व कद के हिसाब से छोटी होती है। वह किसी बात को मोटे तौर पर समझने में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग किसी भी तर्क या नाप-तौल के बिना ही चीजों को समझने की क्षमता रखते हैं।

7. कहते हैं कि बड़ी हथेली वाला व्यक्ति चीजों को बड़े रूप में देखता है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति सैद्धांतिक नियमों का पालन करने वाला होता है।

8. कहते हैं कि छोटी हथेली वाला व्यक्ति किसी बात को बिना सोचे जल्दी बोल देता है। जबकि सामान्य से बहुत ज्यादा बड़ी हथेली वाले दूसरों के काम में दखल देने वाले होते हैं।

9. माना जाता है कि जिन लोगों की अगुलियां लंबी, पतली और समान जोड़ वाली होती हैं। उनमें गजब की इच्छाशक्ति होती है।

Back to top button