ऐसे जानें स्‍त्री की नाभि में छिपा होता है उसका व्‍यक्तित्‍व

कहा जाता है कि जो बातें व्यक्ति की आंखों से, व्यहार से और बात-चीत से नहीं जानी जा सकतीं, वह उसकी नाभि देखकर जान सकते हैं। आमतौर पर इसे खूबसूरती से जोड़कर देखा जाता है। यह शरीर का अहम एनर्जी प्वॉइंट (चक्र) है। यह हमारे व्यक्तित्व और सेहत के बारे में बहुत कुछ बयां करता है

गहरी नाभि
व्यक्तित्व: जिन लोगों की नाभि गहरी होती है वे काफी बोल्ड और महत्वकांक्षी होते हैं। उन्हें हालात अपने काबू करना पसंद होता है इसलिए जब वह चीजों को कंट्रोल नहीं पाते तो परेशान हो जाते हैं। इन्हें वजन संबंधी समस्याएं होती हैं। साथ ही फ्लू वायरस से भी जल्दी प्रभावित हो जाते हैं।

अंडाकार नाभि
व्यक्तित्व: जिस शख्स की नाभि गहरी, चौड़ी और अंडाकार होती है उनमें बेहतर लीडरशिप क्वॉलिटी होती है। वह अपने काम को लेकर इतने गंभीर होते हैं कि कई बार लोग उन्हें डॉमिनेटिंग भी मानने लगते हैं। उन्हें किसी का अटेंशन नहीं चाहिये। दूसरों की मदद करने में उन्हें खुशी मिलती है। ज्यादा सोच-विचार और चिंता के कारण इन्हें माइग्रेन, सोर मसल जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जल्दी प्रभावित करती हैं।

लंबी नाभि
व्यक्तित्व: इन्हें लोगों से दोस्ती और जान-पहचान बढ़ाना अच्छा लगता है। दूसरों को अपनी बात से जल्दी इंप्रेस या इंफ्लूएंस करने में कामयाब हो जाते हैं। ये पत्रकारिता, मार्केटिंग या परफॉर्मिंग आर्ट्स जैसे प्रोफेशन में सफल होते हैं। फोकस बरकरार रखने के लिए इनके लिए मेडिटेशन करना बेहद जरूरी होता है।
Back to top button