ऐपल के मैकबुक प्रो लैपटॉप की तस्वीरें हुई लीक

ऐपल के मैकबुक प्रो लैपटॉप की कुछ तस्वीरें लांचिंग से पहले ही लीक हो गई है। सूत्रों के मुताबिक लैपटॉप की इन तस्वीरों को कंपनी ने ही लीक किया है। कंपनी का ऐसा मानना है कि इस रणनीतिक कदम से इस लैपटॉप के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी। हाल ही में इस लैपटॉप की एक लीक हुई तस्वीर मैक ऑपरेटिंग सिस्टम सिएरा के 10.12.1 अपडेट में देखी गई हैं।

apple-macbook-pro-leak_20161026_193612_26_10_2016-1

सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले इस लैपटॉप की तस्वीर मैकर यूजर्स ने देखी। फोटो में ओएलईडी पैनल साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। संभवतः कंपनी द्वारा इसे ही मैजिक टूलबार बताया जा रहा है। इस लैपटॉप में इसे कीबोर्ड के ऊपर की ओर लगाया गया है, जहां आमतौर पर फंक्शन बटन होती हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि यूजर के काम के मुताबिक यह डिस्प्ले बदलता रहता है। इस लैपटॉप के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह टच आईडी तकनीक पर काम करेगा।

ऐपल ने मैकबुक प्रो लैपटॉप में स्पीकर्स कीबोर्ड के साइड में लगाए हैं। आमतौर पर इसके पहले के सभी मॉडल में स्पीकर्स नीचे लगाए जाते थे, जिससे आवाज़ नीचे सरफेस से रिफलेक्ट हो जाती थी। हालांकि इन फोटो से नए लैपटॉप की मोटाई का पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नया मैकबुक अभी तक के मॉडल से स्लिम और हल्का होगा।

Back to top button