आज से शुरु होगा एशिया में पहला डे-नाइट टेस्ट

दुबई। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज गुरूवार से शुरू हो रही है। दुबई में खेली जा रही इस सीरीज का पहला मैच ऐतिहासिक होगा क्योंकि ये टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान ये दोनों ही देश पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलेंगे लेकिन, इस ऐतिहासिक टेस्ट से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान डेंगू के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।ball

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि पहले टेस्ट मैच में यूनिस खान के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया क्योंकि डॉक्टरों ने उन्हें 10 दिन के आराम करने की सलाह दी है। यूनिस को डेंगू, काएद-ए-आजम ट्रॉफी खेलने के दौरान हुआ था और कराची के अस्पताल में उनका उपचार किया गया। अनुभवी बल्लेबाज का दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होना तय है जो अबुधाबी में 21 अक्टूबर से शुरू होगा।

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ रन स्कोरर यूनिस ने आखिरी बार मई 2011 में टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लिया था, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला गया था। पहले टेस्ट से यूनिस की गैरमौजूदगी का मतलब है कि वह ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान पहली बार गुलाबी गेंद से पांच दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने जा रहा है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट कल से यानि 13 अक्टूबर, दूसरा 21 अक्टूबर और तीसरा टेस्ट शारजाह में 30 अक्टूबर से शुरू होगा।

Back to top button