एबी डिविलियर्स ने विश्व कप खेलने की जताई इच्छा, विराट नहीं इस प्लेयर के खेलने की रखी शर्त

विश्व कप 2019 से काफी पहले जब पिछले साल एबी डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा की थी, तब दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट फैंस को सदमा लगा ही, दुनिया भर में एबी के फैंस को निराशा हुई थी. ऐसा नहीं था कि एबी को विश्व कप टीम में चुने जाने पर किसी को भी संदेह था. उनका फॉर्म और फिटनेस दोनों ही बेहतरीन थे, लेकिन  अचानक एबी ने संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया था. अब एबी ने 2023 का विश्व कप खेलने की इच्छा जताई. 

यह शर्त रखी एबी डिविलियर्स ने

गौरव कपूर ने एबी से पूछा कि क्या उन्होंने संन्यास के बाद वापसी के बारे में, खास कर 2023 विश्व खेलने के बारे में सोचा था. इस सवाल पर एबी हंसे बिना नहीं रह सके उन्होंने फौरन कहा मैं कितने साल का हो जाउंगा तब, 39. इस पर गौरव कपूर ने हैरान होते हुए कहा कि यह तो एक स्टोरी हो जाएगी. एबी ने फिर आगे कहा, मैं वापस आ जाउंगा अगर एमएस तब भी खेल रहे होंगे. 

एबी से दो साल बड़े हैं धोनी

उल्लेखनीय है कि एमएस धोनी इस समय 37 साल के हैं जबकि एबी डिविलियर्स केवल 35 साल के हैं. एबी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं जबकि एमएस धोनी अब भी इंटरनेशनल वनडे और टी20 क्रिकेट से दूर नहीं हुए हैं.  2023 के विश्व कप में एबी 39 साल और धोनी 41 साल के हो जाएंगे. फिलहाल पिछले कुछ समय से धोनी के विश्व कप से पहले सन्यास लेने की बात नहीं हो रही है. आईपीएल में इस साल धोनी को पीठ दर्द की शिकायत हुई थी जिसकी वजह से वे दो मैचों में नहीं खेले थे.  इसके बाद उन्होंने पूरी तरह से फिट होकर वापसी भी की थी.

कहां कहा एबी ने यह सब
एबी डिविलियर्स गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियन’ में हलके फुलके मूड में बातचीत कर रहे थे. इस बातचीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका पूर्व सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया को 2011 विश्व कप दिलाने वाले कोच गैरी कसर्टन भी शो में आए और गौरव और एबी से गर्मजोशी से मुलाकात की. एबी ने इस शो में गैरी के अलावा अपने स्कूल के साथी प्रतिद्वंदी फाफ डु प्लेसिस के बारे में भी कई मजेदार बातें बताईं. एबी ने अपने भाइयों, रिटायरमेंट के बाद अपने जीवन और विराट कोहली के बारे में बी चर्चा की

 

Back to top button