एपल के नए लाइनअप iPhone 15 को कई मायनों में पहले मॉडल्स से अलग और बेहतर है..

आईफोन के पास eSIM टेक्नोलॉजी साल 2018 से ही मौजूद रही है। ऐसे में कंपनी नए लाइनअप को इसी टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर सकती है।हालांकि एपल की ओर से नए लाइनअप को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

प्रीमियम कंपनी एपल बहुत जल्द अपने नए लाइनपेश iPhone 15 को पेश करने जा रहा है। बाजार में कंपनी के नए लाइनअप को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं। एपल के नए लाइनअप iPhone 15 को कई मायनों में पहले मॉडल्स से अलग और बेहतर होना बताया जा रहा है।

जहां पहले खबर एपल के पतले बेजेल्स, चिपसेट को लेकर आ रही थी वहीं अब आईफोन में इस्तेमाल होने वाली सिम को लेकर नई खबरें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 15 सीरीज में यूजर्स को कनेक्टिविटी के लिए केवल eSIM की सुविधा ही मिल सकती है। यही नहीं, इस साल लाए जाने वाले मॉडल्स में यह फीचर देखने को मिल सकता है।

eSIM टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना चाहती है कंपनी

माना जा रहा है कि एपल अपने मॉडल्स में eSIM टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना चाहती है। मालूम हो कि कंपनी ने इस सुविधा को iPhone 14 सीरीज के लॉन्च के साथ ही शुरू कर दिया था। हालांकि, शुरुआती स्टेज में एपल की यह टेक्नोलॉजी केवल अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए पेश की गई थी।

एपल ने अमेरिकी बाजारों में पेश किए डिवाइस में फिजिकल सिम स्लोट को ना देते हुए eSIM टेक्नोलॉजी पेश की थी। तभी माना जा रहा था कंपनी इस ट्रेंड को केवल अमेरिकी बाजारों तक सीमित नहीं रखना चाहती, बल्कि दूसरे बाजारों में पेश होने वाले डिवाइस में यह फीचर देखा जा सकता है।

एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी फिलहाल iPhone 15 और iPhone 15 Pro मॉडल्स के eSIM- वेरिएंट को ही फ्रांस में बिक्री के लिए पेश करेगी।

2018 से ही मौजूद है कंपनी के पास टेक्नोलॉजी

दरअसल आईफोन के पास eSIM टेक्नोलॉजी साल 2018 से ही मौजूद रही है। कंपनी ने iPhone Xs सीरीज और iPhone XR को इस तकनीक के साथ पेश किया था।

हालांकि, इस दौरान कंपनी ने eSIM टेक्नोलॉजी के साथ-साथ फिजिकल सिम कार्ड का ऑप्शन भी डुअल सिम कनेक्टिविटी के लिए पेश किया था। इसके बाद दूसरी टेक्नोलॉजी कंपनियां जैसे गूगल और सैमसंग ने भी इस ट्रेंड को फॉलो करना शुरू कर दिया था।

बाजार के जानकारों की मानें तो कंपनी नए लाइनअप को इसी साल सितम्बर में पेश कर सकती है। हालांकि, एपल की ओर से नए लाइनअप को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

Back to top button