एनआइए की इंदौर पुलिस की पूछताछ में सरफराज मेमन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानें.. 

एनआइए की इंदौर पुलिस की पूछताछ में सरफराज मेमन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि उसने चार शादियां की है। यही नहीं वह पांचवीं पास है लेकिन फर्राटे से अंग्रेजी और चीनी भाषा बोलता है।

 राष्ट्रीय जांच एजेंसी  से मिले इनपुट के आधार पर इंदौर पुलिस और इंटेलिजेंस की टीम ने को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ जा रही है। इस दौरान बड़ा खुलासा हुआ है।

मुंबई में हुआ जन्म

बताया जाता है कि सरफराज ने केवल पांचवीं क्लास तक पढ़ाई की है। उसका जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन 1995 में उसका परिवार आ गया है। इंदौर में वह चंदन नगर के ग्रीन पार्क कालोनी के फातिमा में रहता है। उसके पिता यहां एक बेकरी में काम करे थे।

सरफराज ने की चार शादियां

बताया यह भी जाता है कि सरफराज ने चार शादियां की हैं। इतना ही नहीं, वह फर्राटे से अंग्रेजी और चीनी भाषा बोलता है। उससे पूछताछ करने के लिए मुंबई एटीएस और एनआइए की टीम इंदौर पहुंच गई है।

भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में था सरफराज

सरफराज के बारे में कहा जाता है कि वह चीन और पाकिस्तान से ट्रेनिंग ले कर आया है और भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है। पुलिस ने उससे पूछताछ की, लेकिन उसके आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने की कोई बात सामने नहीं आई है।

सरफराज ने 15 बार चीन और हांगकांग का किया दौरा

मिली जानकारी के मुताबिक, सरफराज ने 15 बार चीन और हांगकांग का दौरा किया है। उसकी एक मोबाइल की दुकान है। वह विदेश से सस्ते दामों पर मोबाइल फोन ले आता है और यहां महंगे दामों में बेच देता है।

पूरे मामले की गंभीरता से की जा रही जांच- नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शांति के टापू मध्यप्रदेश में कानून का राज है। यहां संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Back to top button