एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे जोकोविच

विश्वभर में प्रसिद्ध नोवाक जोकोविच टेनिस के शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं। इसके साथ ही उन्होने कई खिताब भी अपने नाम किए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि एक तरफा मुकाबले में केविन एंडरसन को हराकर शनिवार को एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जोकोविच ने जगह बना ली है। बता दें कि आगामी मुकाबले में उनका सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया है।  एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे जोकोविच

यहां बता दें दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को चौथे वरीय एंडरसन को 6-2, 6-2 से हराने के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। वहीें बता दें कि जोकोविच अगर खिताब जीतते हैं तो वे सर्वाधिक छह बार सत्रांत टूर्नामेंट का खिताब जीतने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। इससे पहले लंदन के ओ2 एरेना में 21 साल के ज्वेरेव ने फेडरर को 7-5, 7-6 से हराया जिससे स्विट्जरलैंड के इस महान खिलाड़ी का अपने करियर का 100वां खिताब जीतने का सपना टूट गया। ज्वेरेव के पास अब राउंड रोबिन मैच में जोकोविच के खिलाफ मिली शिकस्त का बदला चुकता करने का मौका है।

गौरतलब है कि एटीपी टूर्नामेंट में शानदार मुकाबले हो रहे हैं और कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा इसमें  हिस्सा लिया गया है। वहीं एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जॉन इसनर को सीधे सेटों में हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, जहां उनका मुकाबला रोजर फेडरर से हुआ था। जेवरेव ने अमेरिका के इसनर को 7-6 (7/5), 6-3 से हराया था। उन्हें पता था कि जीत से वह सत्र के अंतिम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहेंगे।

Back to top button