एक बार फिर मौसम ने ली करवट, राजधानी में झमाझम बारिश से लुढ़का पारा

सोमवार देर रात से मंगलवार सुबह तक हो रही बारिश से राजधानी देहरादून के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। सोमवार देर रात तेज ठंडी हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई। वहीं मंगलवार सुबह भी रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा। सुबह अंधेरा छा गया।एक बार फिर मौसम ने ली करवट, राजधानी में झमाझम बारिश से लुढ़का पारा

वहीं प्रदेश में 22 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 21 और 22 फरवरी को राज्य के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। सोमवार को दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

सोमवार सुबह दून और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश से ठंडक बढ़ गई है। सुबह एक से दो दौर की रिमझिम बारिश हुई। स्कूल खुलने के समय बारिश होने से छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि कुछ देर बाद मौसम में सुधार हुआ और हल्की धूप निकल आई। दोपहर में हल्की बूंदाबांदी फिर शुरू हुई। करीब एक घंटे तक हल्की बारिश होती रही। शाम को कुछ क्षेत्रों में फिर हल्की बारिश शुरू हुई।

मौैसम विभाग ने मंगलवार को भी ज्यादातर इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। विभागीय बुलेटिन के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है। 21 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के तीन हजार मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है। 22 फरवरी की शाम से मौसम सामान्य हो सकता है।

Back to top button