एक्जिट पोल के बाद अब गूगल सर्च में भी नीतीश से आगे निकले तेजस्‍वी

Bihar Chunav Counting 2020 बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) की मतगणना के पहले एक्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे महागठबंधन (Mahagathbandhan) के पक्ष में दिखे थे। अगर आज की मतगणना में यह सही निकला तो राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) का मुख्‍यमंत्री (CM) बनना तय है। मतगणना के नतीजे तो रात तक स्‍पष्‍ट होंगे, इस बीच तेजस्‍वी यादव ने एक्जिट पोल के बाद अब गूगल सर्च (Google Search) में भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पछाड़ दिया है।

गूगल सर्च में नीतीश से आगे निकले तेजस्‍वी

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के ठीक पहले से गूगल सर्च में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आगे चल रहे हैं। तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार को 10 नवंबर की रात में ही ही गूगल सर्च में पीछे छोड़ दिया था। देर रात 2.45 बजे के करीब तेजस्वी का सर्च वॉल्‍यूम 43 था तो मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के के लिए यह केवल 9 था। सुबह करीब 6:30 बजे तेजस्वी यादव 52 पर तो नीतीश कुमार केवल 17 से सर्च वॉल्‍यूम पर थे।

नीतीश कुमार के सर्च रेट में बढ़ोतरी कम

ऐसा नहीं कि गूगल पर नीतीश कुमार को सर्च करने वाले नहीं बढ़े हैं।, लेकिन इसकी दर तेजस्‍वी से कम है। गूगल ट्रेंड्स के अनुसार तेजस्वी यादव कीवर्ड के सर्च में 140 फीसद का इजाफा हुआ है। जबकि, नीतीश कुमार कीवर्ड का सर्च केवल 80 फीसद ही बढ़ा है। बिहार सीएम कीवर्ड का सर्च भी केवल 60 फीसद ही बढ़ा है।

बिहार में नीतीश-तेजस्‍वी में कांटे की टक्‍कर

बिहार की बात करें तो यहां नीतीश कुमार व तेजस्‍वी यादव के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है। नीतीश कुमार कीवर्ड का सर्च 46 फीसद तो तेजस्वी का सर्च 54 फीसद है। हिमाचल प्रदेश में तेजस्वी का सर्च 62 तो पंजाब में 70 फीसद है। जा‍हिर है कि कम या अधिक, तेजस्‍वी बिहार सहित इन राज्‍यों में आगे चल रहे हैं। हां, मेघालय में नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव 50-50 के सर्च के साथ बराबर चल रहे हैं।

बिहार के 55 केंद्रों पर मतगणना जारी

विदित हो कि बिहार के 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर मंगलवार को मतगणना जारी है। इसके रूझानों में महागठबंधन आगे चल रहा है। चुनाव परिणाम की पूरी स्थिति रात तक स्‍पष्‍ट हो जाएगी।

Back to top button