एआरवाई टीवी पर इस वजह से गिरी गाज, पढ़े पूरी ख़बर

पाकिस्तानी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लाइव और रिकॉर्डेड भाषण को सैटेलाइट चैनल पर नहीं चलाने के सख्त निर्देश दिए थे। पाकिस्तान के मीडिया नियामक की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण को दिखाने पर पाबंदी लगाने के कुछ घंटे बाद एआरवाई टीवी पर उनका भाषण चलाया गया। जिसके बाद अब चैनल पर गाज गिरी है। निजी चैनल को ऑफ एयर कर दिया गया है।

रोका गया एआरवाई चैनल का टेलीकास्ट

पाकिस्तान इलेक्ट्रोनिक मीडिया नियामकीय प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने रविवार रात को अलग अलग सेटेलाइट टेलीविजन चैनल पर पूर्व प्रधानमंत्री खान के लाइव या रिकार्डेड भाषण के प्रसारण पर रोक लगा दी थी। फिलहाल एआरवाई चैनल का टेलीकास्ट रोक दिया गया है। ऐसा माना जाता है कि एआरवाई चैनल की इमरार खान के प्रति सहानुभूति थी। इस चैनल के विरूद्ध पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है।

पीईएमआरए के आदेश में कहा गया है, ”यह देखा गया है कि तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष अपने भाषणों/बयानों से लगातार बेबुनियाद आरोप लगा रहे है और सरकारी संगठनों और अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर नफरती भाषण दे रहे हैं। जिससे कानून व्यवस्था को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है और शांति में खलल पड़ सकती है।”

Back to top button