उप्र : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में विधायक विजय मिश्र, भेजा गया नैनी जेल

भदोही। मध्य प्रदेश के आगर-मालवा से गिरफ्तार भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्र को पुलिस अभिरक्षा में रविवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया। जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया गया। इसके बाद फ़िर वहां से नैनी जेल भेज दिया गया है।

इस दौरान विधायक के तीन करीबियों को अदालत में पेश न करने पर सवाल भी उठे। जिस पर पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह ने कहा कि वह मुजरिम नहीं थे इसलिए उन्हें अदालत में पेश नहीं किया गया। नैनी जेल भेजने की भी एसपी ने पुष्टि की है।

विधायक विजय मिश्र के भतीजे पप्पू मिश्र ने रविवार को आरोप लगाया है भदोही पुलिस विधायक के साथ तीन लोगों को अदालत में पेश नहीं किया। पप्पू मिश्र ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश पुलिस ने जब विधायक को गिरफ्तार किया तो उस गाड़ी में भतीजे गुलाब शंकर, चालक गोविंदा पाण्डेय के साथ रोहित भी साथ में था। इसके अलवा साढ़े तीन लाख की नगदी के साथ विधायक कि निजी पिस्टल भी थीं।

विधायक के खिलाफ उन्हीं के रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी ने गोपीगंज कोतवाली में धमकाकर जबरिया मकान का वसीयतनामा करवाने के लिए दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में विधायक विजय मिश्र, विधान परिषद सदस्य और पत्नी रामलली मिश्र के अलावा बेटे विष्णु मिश्र का नाम शामिल था। बेटे की जमानत हो गई है जबकि एमएलसी पत्नी प्रयागराज से लापता हैं। वैसे उनकी बेटी रीमा ने अदालत में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है।

भदोही पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह से जब इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि तीनों लोग मुजरिम नहीं थे। उनके खिलाफ कोई मुकदमा नहीं था। मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें सुपुर्दगी में रखा था बाद में भदोही पुलिस को सौंप दिया। इसलिए पुलिस उन्हें अदालत में पेश नहीं किया। तीन लाख रुपए और पिस्टल लिखा पढ़ी में है। उन्हें छोड़ दिया गया है। बाद में छोड़े जाने की पप्पू मिश्र ने भी पुष्टि की है।

बता दें कि विधायक विजय मिश्र दो दिन पूर्व उज्जैन स्थित महाकाल का दर्शन-पूजन करने गए थे। वहां से दिल्ली जाते समय भदोही पुलिस कि सूचना पर मध्यप्रदेश की आगर-मालवा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद भदोही पुलिस ट्रांजिट रिमांड में लेने के बाद रविवार को शाम चार बजे अदालत में पेश किया।

भदोही पुलिस विधायक विजय मिश्र को कड़ी सुरक्षा में आगर से झाँसी पंहुची थी गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए ठहरी थीं। सुबह पुलिस विधायक को लेकर भदोही के लिए लेकर रवाना हुई। कोर्ट में पेशी के बाद विधायक को 14 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में प्रयागराज के नैनी जेल भेज दिया गया है।

Back to top button