उप्र में सड़क हादसों को रोकने के लिए विशेषज्ञ अब 24 तक कर सकेंगे आवेदन

लखनऊ। परिवहन विभाग सड़क हादसों को रोकने के लिए जल्द ही छह विशेषज्ञों की भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए विशेषज्ञ 24 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त थी।

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश में सड़क हादसों को रोकने के लिए छह विशेषज्ञों की भर्ती जल्द की जाएगी। विशेषज्ञों की भर्ती के लिए आवेदन तिथि अब 24 अगस्त कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आवेदन की तिथि बढ़ने से अब सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले अधिक से अधिक विशेषज्ञ हिस्सा ले सकेंगे। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त थी।

परिवहन आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में सड़क हादसों को कम करने के लिए सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। ताकि सड़क हादसों को कम किया जा सके। सड़क हादसों को कम करने के लिए विश्व बैंक 40 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देगा। इनमें 25 करोड़ रुपये से गोरखपुर, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ और झांसी में ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रेनिंग ट्रैक बनाया जाएगा। अलग-अलग क्षेत्रों से नियुक्त किए जाने वाले विशेषज्ञ सड़क सुरक्षा से जुड़े हर पहलू को तैयार करके लागू करवाएंगे और इसकी निगरानी भी करेंगे। ताकि प्रदेश में सड़क हादसों को कम किया जा सके।

Back to top button