उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू को घर पर दी गई कोविड-19 वैक्सीन

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने यह भी घोषणा की है कि उन्होंने चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की है, जो देश में टीकाकरण अभियान के विस्तार पर जोर दे रही है, जो जनवरी के मध्य में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए शुरू हुआ था। 71 वर्षीय उपराष्ट्रपति ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “मैंने आज चेन्नई के सरकारी मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली।

मैं 28 दिनों के बाद दूसरी खुराक ले रहा हूँ।” उपराष्ट्रपति ने लोगों से आगे आने की अपील की और घातक वायरस को हराने के लिए टीका प्राप्त किया, जिसने 1,11,12,241 लोगों को संक्रमित किया है और अब तक 1,57,157 लोगों के जीवन का दावा किया है। नायडू ने ट्वीट किया, “मैं सभी पात्र लोगों से अपील करता हूं कि वे खुद को टीकाकरण के लिए तैयार रखें और उपन्यास कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों।” उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के बाद कोविद वैक्सीन का पहला टीकाकरण किया- सोमवार को कोविद वैक्सीन लेने वाला पहला प्रमुख नेता, 60 से ऊपर के व्यक्तियों का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण और 45 से अधिक बीमारियां शुरू हुईं। 

भारत, जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे अधिक कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट की है, ने अब तक 12 मिलियन से अधिक स्वास्थ्य और फ्रंट-लाइन श्रमिकों का टीकाकरण किया है। देश अब हेल्थकेयर और फ्रंट-लाइन श्रमिकों से परे अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार कर रहा है, जो पुराने लोगों और उन चिकित्सा स्थितियों के साथ शॉट्स की पेशकश करता है जो उन्हें जोखिम में डालते हैं।

Back to top button