उत्‍तर कोरिया का तानाशाह ने दिया ऐसा बयान,जिसे सुनकर पूरा देश हुआ…

 उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने कहा है कि जिस तरह की नीतियों पर अमेरिका काम कर रहा है, उससे किसी भी समय परमाणु युद्ध छिड़ सकता है।किम के उप मंत्री हैन सांग योल ने कहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की वजह से कोरियन पेनिनसुला क्षेत्र में तनाव तथा अशांति का माहौल बढ़ गया है।

बड़ी खबर: अमेरिका ने अफगानिस्तान में IS के ठिकानों पर गिराया सबसे बड़ा बम, मचा हड़कंप

उत्‍तर कोरिया का तानाशाह ने दिया ऐसा बयान,जिसे सुनकर पूरा देश हुआ...

उन्‍होंने कहा है कि अमेरिका एयरक्राफ्ट कैरियर को दक्षिण कोरिया के समुद्री तटों के पास तैनात करना अच्‍छा संदेश नहीं है। हैन सांग योल ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि यदि वे (अमेरिका) जंग चाहते हैं तो हम भी इसके लिए तैयार हैं। वहीं चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि लड़ाई भड़काने वाले को इसकी कीमत चुकानी होगी।

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को उत्‍तर कोरिया में ‘डे ऑफ द सन’ मनाया जाता है। राजधानी प्‍योंगयांग में इसके लिए विशेष आयोजन किया जाता है। यह दिन देश के संस्‍थापक किम इल सुंग की जयंती के रूप में मनाया जाता है। माना जा रहा है कि इसी दिन किम जोंग-उन परमाणु परीक्षण कर सकता है।

दूसरी तरफ एनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यदि उत्‍तर कोरिया परमाणु परीक्षण करता है तो अमेरिका भी मजबूरन जवाबी कार्रवाई करेगा। हालांकि ट्रंप प्रशासन ने ऐसे कयासों को निराधार बताया है।

 

Back to top button