इस साल टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर जा सकती है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस साल टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर जा सकती है। यह दौरा 2017 के बाद से बांग्लादेश में ऑस्ट्रेलिया का पहला होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले यह पक्ष विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीद थी, लेकिन अब इस योजना में बदलाव किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया भारत द्वारा आयोजित होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारी के रूप में काम करने के उद्देश्य से एक टी-20 श्रृंखला खेल रहा है। बांग्लादेश टी-20 विश्व कप से पहले सफेद गेंद के खेल के लिए इंग्लैंड की मेजबानी भी करेगा, इसलिए इसका मतलब यह हो सकता है कि इंग्लैंड-बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया त्रिकोणीय सीरीज खेल सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के दौरे को लेकर बातचीत चल रही है।

इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका का तीन मैचों का टेस्ट दौरा ‘ अस्वीकार्य ‘ कोरोनावायरस जोखिम के कारण स्थगित कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज स्थगित होते ही मंगलवार को आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी कि न्यूजीलैंड अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गया है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अन्य तीन टीमें हैं जो शिखर सम्मेलन में न्यूजीलैंड के खिलाफ लड़ाई के लिए लड़ रही होंगी।

Back to top button