इस वर्ष की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड मूवी Spider-Man: No Way Home ने तोड़े स्क्रीनिंग के सारे रिकॉर्ड

इस वर्ष की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड मूवी Spider-Man: No Way Home भारत में रिलीज की जा चुकी है. ये मूवी ना सिर्फ अमेरिका से एक दिन पहले भारत में बड़े पैमाने पर भी रिलीज की गई. इस मूवी को लेकर पहले से इंडिया  में जबरदस्त प्यार देखने को मिला. इस मूवी के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस मूवी को बड़े लेवल पर रिलीज करा कर इसे किसी भी हॉलीवुड मूवी को मिली सबसे बड़ी रिलीज की लिस्ट में टॉप पर पंहुचा चुकी है.

टॉम हॉलैंड अभिनीत इस  मूवी की तीसरी किस्त को इंडिया में अभी तक सबसे अधिक स्क्रीन्स मिल गई है. जिसके पूर्व इतनी बड़ी रिलीज ‘एवेंजर्स एंड गेम’ को हासिल की थी.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मूवी को इंडिया में तकरीबन 3264 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा चुका है. साथ ही साथ इसे हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज कर दिया गया है. जिसके कारण से इसकी ऑडिएंस बढ़ गई है. इसके पहले ‘एवेंजर्स: एंड गेम’ और ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ को 2500 से अधिक स्क्रीन्स हासिल हो चुके है. जिसके उपरांत ये सबसे बड़ी रिलीज है किसी भी हॉलीवुड मूवी के लिए.

भारत में सबसे सफल और सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी ‘एवेंजर्स: एंड गेम’ ही थी. अगर उस हिसाब से देखें तो स्पाइडरमैन को उससे अधिक स्क्रीन्स हासिल हुआ. अगर वैसे ही इस मूवी ने भी व्यवसाय किया तो कमाई के केस में भी ये फिल्म रिकॉर्ड बना चुकी है. इस मूवी का बज बहुत और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है. इसकी टक्कर बॉक्स ऑफिस पर साउथ इंडियन मूवी ‘पुष्पा’ से होने वाली है. हालांकि अल्लू अर्जुन की मूवी ‘पुष्पा’ आज रिलीज़ की जाने वाली है, अब ये दोनों मूवीज एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली है.

अमेरिका से एक दिन पहले भारत में हुई है रिलीज: टॉम हॉलेंड की मूवी ‘Spider-Man: No Way Home’ 17 दिसंबर को यानि आज पूरी दुनिया में में और ठीक एक दिन पहले 16 दिसंबर को  इंडिया में रिलीज़ की जा चुकी है. इस मूवी में मल्टी यूनिवर्स के बारे में दर्शाया गया है. जिसमें सारे टाइम जोन के विलेन एक साथ एक  स्थान पर आ गए थे. टॉम की इस मूवी में डॉ. स्ट्रेंज भी दिखाई दिए. वो ही उसे इस मुसीबत में फंसाते हैं और फिर वो ही उसे इस मुसीबत से बाहर भी निकालते हैं. ये मूवी भारत मे इंग्लिश के साथ-साथ हिन्दी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज  कर दी गई है. भारत में मार्वल की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है इसी वजह से मार्वल ने इस फिल्म को भारत में बड़े लेवल पर रिलीज किया है.

Back to top button