इस दिन चेन्‍नई में अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलेंगे धोनी..

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलने की तैयारी में जुटे हुए हैं। पिछले साल सीएसके प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। तब धोनी से पूछा गया था कि वो आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे? सीएसके के कप्‍तान ने पुष्टि की थी कि वो अगले सीजन में खेलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 41 साल के एमएस धोनी अपना विदाई आईपीएल सीजन खेलेंगे। सीएसके के एक अधिकारी ने इस बारे में इंसाइडस्‍पोर्ट से बातचीत में कहा था, ‘हां, यह एमएस धोनी का खिलाड़ी के रूप में आखिरी आईपीएल सीजन होगा। हमें अब तक यही पता चला है। मगर निश्चित ही उनका फैसला अंतिम होगा। उन्‍होंने आधिकारिक रूप से प्रबंधन से बातचीत नहीं की है कि वो संन्‍यास लेंगे। यह सीएसके के सभी फैंस के लिए विशेष अवसर है क्‍योंकि आईपीएल की चेन्‍नई में वापसी हो रही है। मगर धोनी अगर अपना आखिरी सीजन खेलेंगे तो यह दुखद पल होगा।’

एमएस धोनी ने पिछले सीजन से पहले रवींद्र जडेजा को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी सौंपी थी। हालांकि, बीच सीजन में धोनी को दोबारा कप्‍तान बनाया गया क्‍योंकि जडेजा के प्रदर्शन पर कप्‍तानी का प्रभाव पड़ रहा था और टीम को लगातार शिकस्‍त मिल रही थी। अब धोनी आईपीएल 2023 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

आखिरी आईपीएल मैच खेलेंगे धोनी

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएस धोनी चेन्‍नई में अपना आखिरी मुकाबला 14 मई को खेलेंगे जहां चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी। यह सीएसके का लीग चरण में 13वां मैच होगा। सीएसके के लीग चरण का आखिरी मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ होगा, जो कि बाहर का मुकाबला होगा।

जहां रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 14 मई को केकेआर के खिलाफ मैच धोनी का आखिरी आईपीएल मैच होगा। वहीं अगर सीएसके ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया तो धोनी इसमें शिरकत करेंगे। आईपीएल 2023 के कार्यक्रम के मुताबिक 70 लीग मुकाबले 52 दिनों में 12 स्‍थानों पर खेले जाएंगे। प्‍लेऑफ और फाइनल के लिए कार्यक्रम की घोषणा बाद में होगी। आईपीएल 2023 का उद्घाटन मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

एमएस धोनी के आईपीएल के आंकड़ें

आईपीएल 2008 में डेब्‍यू करने के बाद एमएस धोनी ने 234 मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने 39.20 की औसत और 135.20 के स्‍ट्राइक रेट से 4978 रन बनाए। इस दौरान धोनी ने 24 अर्धशतक जमाए। धोनी का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 48 गेंदों में नाबाद 84 रन है, जो उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 2019 संस्‍करण में बनाए थे।

Back to top button