इस कंपनी ने कर्मचारियों की छंटनी प्रक्रिया के चलते 8वें राउंड की छंटनी की.. 

बीते शनिवार को ट्विटर की ओर से दर्जनों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर किया गया है। कंपनी ने कर्मचारियों की छंटनी प्रक्रिया के चलते 8वें राउंड की छंटनी की है। हालांकि यह प्रक्रिया बीते साल अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी थी।

पॉपुलर सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर में एक बार फिर कर्मचारियों की छंटनी हुई है। हालांकि, कंपनी ने कर्मचारियों की निकासी ले-ऑफ प्रक्रिया के चलते की है। ले-ऑफ की प्रक्रिया बीते साल ही शुरू हो चुकी थी। कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया था।

बीते शनिवार को कंपनी ने छंटनी प्रक्रिया के तहत दर्जनों कर्मचारियों को घर भेज दिया है। यह कंपनी में आठवें राउंड की छंटनी रही। मालूम हो कि कंपनी में छंटनी की प्रक्रिया बीते साल अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी थी।

में नई छंटनी का प्रभाव कई इंजीनियरिंग टीमों पर पड़ा है। इनमें सपोर्टिंग एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी, ट्विटर ऐप, ट्विटर का सिस्टम चलाने वाले शामिल हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से कर्मचारियों की नई छंटनी पर अभी तक किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

3700 कर्मचारी हुए थे ट्विटर से बाहर

बीते साल नवंबर की ही बात करें तो, ट्विटर ने 3700 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर कर दिया था। कर्मचारियों की छंटनी की वजह कंपनी ने कॉस्ट कटिंग बताई थी। हालांकि, इसी दौरान कंपनी के नए सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के ऑनर का कार्यभार संभाला था।

एलन मस्क की ट्विटर डील 44 बिलियन डॉलर की थी। बीते दिनों हीं कंपनी ने भारत में दो ऑफिस को बंद किए हैं। कंपनी का कहना था कि, कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस भारत में भी उपलब्ध

इसके अलावा, कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू की पेशकश की थी। एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू यानी ट्विटर के पेड वर्जन को भी लाने की जानकारी उस दौरान थी। की पेड सर्विस भारत से पहले ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे दशों में शुरू हो चुकी थी।

हालांकि, ट्विटर की पेड सर्विस अब भारतीय यूजर्स के लिए भी शुरू हो चुकी है। भारत में ट्विटर की पेड सर्विस अलग- अलग रेट पर उपलब्ध है। ऐसे ट्विटर यूजर्स जो इस ट्विटर का इस्तेमाल मोबाइल में करते हैं, उनके लिए  पेड सब्सक्रिप्शन की मासिक फी 900 रुपये रखी गई है। हालांकि, वेब यूजर्स के लिए यही सुविधा 650 रुपये के साथ उपलब्ध रहेगी।

Back to top button