इराक में अब तक की सबसे बड़ी जंग, अब ISIS का बड़ा ऐलान

बगदाद: इराक के मोसुल में ISIS के खिलाफ संभवत: आखिरी और निर्णायक जंग शुरू होने के बीच इस आतंकवादी संगठन का एक ऑडियो मेसेज सामने आया है।

इराक में अब तक की सबसे बड़ी जंग, अब ISIS का बड़ा ऐलान
इस मेसेज में उसने जीत का भरोसा जताया है और साथ ही आईएस के लड़ाकों से पीछे नहीं हटने और सुरक्षाबलों का पूरी ताकत के साथ मुकाबला करने का संदेश दिया है। दरअसल, अमेरिका की अगुवाई वाली इराकी फौजों ने बगदादी के गढ़ मोसुल को पूरी तरह घेर लिया है और अब बगदादी का अंत नजदीक बताया जा रहा है।
एक साल बाद आया संदेश
पिछले एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त के दौरान बगदादी का यह पहला मेसेज है। इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े अल-फुरकान मीडिया ग्रुप ने गुरुवार को यह ऑडियो मेसेज जारी किया। इसमें बगदादी ने अपने लड़ाकों से कहा, ‘पीछे मत हटो। 
आत्‍मसम्‍मान के साथ अपनी जमीन पर टिके रहना, बेइज्‍जत होकर पीछे हटने से हजार गुणा ज्‍यादा आसान है। निनवा (ऊपरी मेसोपोटामिया स्थित पुराना शहर जो आज का मोसुल और आसपास का इलाका है) के सभी लोग, खासकर लड़ाके जब अपने दुश्‍मन का सामना करें तो कमजोर नहीं पड़ें।’
njsdsjidjsdjkskd
अल्लाह के दुश्मनों का मुकाबला करें
इस्‍लामिक स्‍टेट की जीत पर भरोसा जताते हुए बगदादी ने कहा, ‘इस्‍लामिक स्‍टेट आज जो युद्ध लड़ रहा है और जिहाद को आगे बढ़ा रहा है, उसने हमारे भरोसे को मजबूत ही किया है, और वह भरोसा यह है कि ये सभी चीजें जीत की शुरुआत हैं।’
बगदादी ने आईएस लड़ाकों से कहा कि वे अल्‍लाह के दुश्‍मनों का मुकाबला करें। उसने आत्‍मघाती हमलावरों से कहा कि वे काफिरों पर इतने हमले करें कि उनकी जमीन पर अफरातफरी मच जाए और नदियों में पानी की जगह उनका खून बहने लगे।
मोसुल में चल रही है भयंकर लड़ाई
बता दें कि मोसुल में आईएस के खिलाफ भयंकर लड़ाई चल रही है। अमेरिकी की अगुवाई में इराकी सेना ने इस शहर को चारों तरफ से घेर लिया है। संगठन का सरगना इसी शहर में छिपा हुआ बताया जा रहा है।
पिछले दो साल में पहली बार इराकी सेना मोसुल में घुसी है। कुर्दिश सेना प्रमुख फाउद हुसैन ने इससे पहले बताया था, ‘सरकार को कई सूत्रों से जानकारी मिली है कि बगदादी मोसुल में ही है और यदि वह मारा जाता है तो इसका मतलब इस्लामिक स्टेट का खात्मा होगा।’
 
Back to top button