इन 4 राशि के लोगों पर हनुमान जी हमेशा बरसाते हैं अपनी कृपा

हनुमानजी जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं। जो भक्त सच्चे मन से इनकी पूजा करता है बजरंगबली हमेशा उनके साथ रहते हैं और संकटों से रक्षा करते हैं। ज्योतिष के अनुसार हनुमान जी 4 राशिवालों पर अपनी विशेष कृपा रखते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौनसी होती हैं ये राशियां।इन 4 राशि के लोगों पर हनुमान जी हमेशा बरसाते हैं अपनी कृपामेष राशि- सभी 12 राशियों में हनुमान जी सबसे ज्यादा मेष राशि पर ही अपनी कृपा बरसाते हैं। इस राशि के जातकों पर अगर कोई परेशानी आती है तो बजरंगबली तुरंत ही उसका निवारण कर देते हैं। इस राशि के लोगों की अपनी इच्छाशक्ति और ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता बहुत ही मजबूत होती है। हनुमान जी के आशीर्वाद से मेष राशि वाले अपनी बुद्धि कौशल और चतुराई भरी चाल से धन प्रवाह को अपने तिजोरी में समेटने में माहिर होते हैं।

कुंभ राशि- मेष राशि के बाद कुंभ राशि के लोग हमेशा भगवान हनुमान के चमत्कार के साक्षी होते हैं। इस राशि के लोग व्यावसायिक और व्यक्तिगत तौर पर अच्छी उपलब्धियां हासिल करते हैं। इनके पास हमेशा धन प्राप्त करने के लिए कई मौके आते हैं जिसका वह लाभ उठाते हैं। वाद-विवाद के मामले में इनकी जीत होती है और समाज में प्रतिष्ठा के पात्र होते हैं।

सिंह राशि- बजरंगबली सिंह राशि वाले व्यक्तियों को आने वाले संकटों से हमेशा उनकी रक्षा करते हैं। किसी बड़ी दुर्घटना होने पर हमेशा वह अपने भक्तों को संकट से उबारते हैं। परिवार में हमेशा सामंजस्य रहता है। इस राशि के लोगों को हनुमानजी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता है। नौकरी और व्यवसाय में हमेशा तरक्की होती है।

वृश्चिक राशि- इस राशि के लोगों का महत्वपूर्ण काम में किसी भी तरह की कोई भी बाधा नहीं आती है। हनुमान जी हमेशा इस राशि के लोगों पर धन और अपनी कृपा बरसाते हैं। नौकरी में हमेशा तरक्की मिलती है।

Back to top button