इन राशियों के लोग होते हैं सबसे आलसी, देखें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहीं

सभी राशियों का अपना अलग स्वभाव होता है. इसके अनुसार ही राशियों के जातकों का स्वभाव भी अलग-अलग होता है. कुछ राशियों के लोग बेहद गुस्सैैैल और तुनकमिजाज होते हैं. तो कुछ राशियों के जातक बेहद गंभीर और स्थिर होते हैं. वहीं कुछ राशियों के जातक बेहद फुर्तीले होते हैं तो कुछ बेहद आलसी.

हालांकि देखा जाए तो हम सभी में थोड़ा बहुत आलस्य तो होता ही है. लेकिन कुछ लोग इस हद तक आलसी होते हैं कि अगर उनके फायदे की बात हो तो भी वह अपना अालस छोड़ने का साहस नहीं दिखा पाते. ज्योतिष शास्त्र में इसकी वजह बताई गई है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 12 राशियों में से 5 राशियां ऐसी हैं, जिनके जातक महा आलसी होते हैं.

किन राशियों के जातक होते हैं महा आलसी

1. कर्क राशि:

 कर्क राशि के लोग सबसे ज्यादा आलसी होते हैं. इस राशि के लोग इतने आलसी होते हैं कि इन्हें अगर एक जगह बैठे-बैठे ही खाना मिलते रहे तो यह वहां से हिलने की जहमत भी नहीं करेंगे. आलस्य का यदि अवॉर्ड बांटा जाए तो कर्क राशि के लोग निश्चित तौर पर प्रथम स्थान प्राप्त करेंगे.

 

वृषभ राशि:

 

वृृृृषभ राशि के लोग हालांकि मेहनती होते हैं. लेकिन वह सिर्फ उसी काम पर मेहनत करते हैं, जो उनके मन का हो. मन का काम नहीं होने पर वह शरीर छोड़ो अपने दिमाग को भी नहीं हिलाते.

वृश्चिक राशि:

 

वृश्चिक राशि के जातक भी बेहद आलसी होते हैं. हालांकि जरूरत पड़ने पर यह मेहनत करने के लिए तैयार होते हैं. लेकिन अगर काम से छुट्टी मिल जाए तो ये अपनी जगह से हिलते भी नहीं है. इनकी कोशिश एक ही जगह पर पड़े रहने की होती है और छुट्टी वाले दिन इस राशि के जातक कहीं बाहर जाना बिल्कुल पसंद नहीं करते.

मीन राशि:

 

मीन राशि के जातकों का स्वभाव भी वृश्चिक राशि की तरह होता है. यानी मूड अगर ठीक रहा तो काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ते, लेकिन अगर मूड ठीक नहीं है या दुखी हैं तो दुनिया का कोई भी शख्स इनसे काम नहीं करा सकता. यहां तक कि यह खुद को पूरी दुनिया से काट लेते हैं. इस दुनिया में सिर्फ और सिर्फ आलस होता है.

सिंह राशि:

 

सिंह राशि के जातक आलसी होने के साथ-साथ मनमौजी भी होते हैं. अगर इन्हें जरा सी भी भनक लग जाए कि ऑफिस में या घर में इनके लायक माहौल नहीं है तो यह काम करने की जरा सी भी जहमत नहीं उठाते. खुद को आलस के आगोश में झोंक देते हैं. आलसी सिंह राशि के जातकों से काम कराना बहुत मुश्किल होता है

Back to top button