इक्वाडोर में आया 5.7 तीव्रता का भूकंप, 673 लोगो की मौत

क्विटो (एएफपी)। उत्तर-पश्चिमी इक्वाडोर में आए भूकंप से तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों मकान मलबे में तब्दील हो गए हैं। इस भूकंप से अब तक करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है। राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि भूकंप से कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बंद हो गई है। इसके चलते स्कूलों को भी बंद करना पड़ा है।

बड़ी खबर: पीएम को ले जाने वाला हेलीकॉप्टर अचानक हुआ क्रैश…

भूकंप से अनेक मकानों की दीवारों में दरार-

भूकंप से अनेक मकानों की दीवारों में दरार आ गई और अनेक परिवारों को बाहर खुले में रात बितानी पड़ी है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप स्थानीय समयानुसार रात करीब दो बजकर 11 मिनट पर आया। इसकी तीव्रता 5.7 मापी गई। इसके बाद भी वहां पर 36 झटके और महसूस किए गए हैं।

करीब 700 लोगों को अपना घर छोड़कर खुले में आना पड़ा- 

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण एस्मेरेल्डास में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की हृदयाघात से मौत हो गई।इक्वाडोर की सरकारी आपदा सेवा के मुताबिक सरकारी तेल कंपनी एस्मरेल्डास रिफाइनरी का परिचालन बंद कर दिया है। करीब 700 लोगों को अपना घर छोड़कर खुले में रहना पड़ रहा है।

भूकंप से 673 लोगों की मौत लगभग 6000 लोग घायल-

राष्ट्रपति कोरिया के मुताबिक दो लोगों की मौत हार्ट अटैक से हुई है। सरकारी रोडियो के मुताबिक समुद्र से सटे इलाकों में इस भूकंप से काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि यहां पर अप्रेल में आए भूकंप में करीब 673 लोगों की मौत हो गई थी। रिक्टर स्केल पर आए 7.8 की तीव्रता वाले इस भूकंप से करीब 6000 लोग घायल हो गए थे!

 

Back to top button