इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली ले सकते है वर्ल्ड कप 2023 के बाद ODI क्रिकेट से रिटायरमेंट…

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली ने संकेत दिया है कि साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में टीम के खिताब की रक्षा करने के बाद वह अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह सकते हैं। इसके पीछे कारण भी उन्होंने बताया है। वे टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं और वे सिर्फ इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं। 

35 वर्षीय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत में विश्व कप एक स्पष्ट प्राथमिकता है, लेकिन बाद में प्रारूप से हटने का विचार बनाया है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि अभी में ये स्पष्ट नहीं कर रहा कि रिटायरमेंट ले लूंगा या फिर नहीं। लेफ्ट हैंडेड बैटर दुनिया की तमाम टी20 लीगों में खेल रहे हैं और इस साल आईपीएल 2023 में भी खेलते नजर आने वाले हैं।  

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच से पहले टॉकस्पोर्ट 2 से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं बहुत सारे लक्ष्य निर्धारित नहीं करता, लेकिन मैं उस विश्व कप में खेलना चाहता हूं, उस विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूं और उम्मीद है कि विश्व कप जीतूंगा और फिर इसके बाद हम देखेंगे।” उन्होंने अपने रिटायरमेंट का कारण भी बताया है। 

उन्होंने आगे कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं रिटायर हो जाऊंगा या मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं रिटायर नहीं होऊंगा। 35 साल की उम्र में और सात या आठ महीने बहुत होते हैं। यह एक ऐसा समय हो सकता है जहां मैं सोच रहा हूं कि अब मेरा काम हो गया है और मैं (लियाम) लिविंगस्टोन और जैकी (विल जैक्स) को देख सकता हूं और सोच सकता हूं कि ‘आप जानते हैं कि मेरा समय खत्म हो गया है, मैं चाहता हूं कि ये लोग अगले विश्व कप के लिए तैयार हों।” 

लियाम लिविंगस्टोन और विल जैक्स जैसे बिग हिटिंर मोइन अली के जैसे समान कौशल वाले हैं,  जो स्पिन गेंदबाजी के साथ दमदार बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा, “मैंने फैसला नहीं किया है, लेकिन मुझे इस बात का अंदाजा है कि मैं क्या करना चाहता हूं। जब मैं खिलाड़ियों को आते हुए देखता हूं तो वास्तव में मुझे खुशी होती है – जो टीम के लिए सबसे अच्छा है।”

Back to top button