आज मोदी सरकार करोड़ों लोगों को देगी दो-दो लाख, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली : नोट बैन की अफरातफरी के बीच मोदी सरकार आज देश के गरीब लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। करोड़ों लोगों को आवास योजना के तहत दो दो लाख रुपए दिए जाएंगे।

नोटबंदी पर पीएम मोदी को लगा झटका, दोस्त ने मारी पलटी

आवास योजना के तहत

आवास योजना के तहत एक करोड़ मकान बनाने की योजना

नरेंद्र मोदी सरकार एक और महत्वकांक्षी योजना के तहत लोगों को तोहफा देने वाली है. सरकार ने गुरूवार बताया कि ‘सबको आवास’ योजना के तहत एक करोड़ मकान बनाने की योजना बनाई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में इस योजना का शुभारंभ करेंगे।

नोटबंदी पर पीएम मोदी को जबरदस्त जनसमर्थन, टूटा रिकॉर्ड: सर्वे

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने  दौरान बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 20 नवंबर को उत्तर प्रदेश के आगरा में इस योजना का शुभारंभ करेंगे जिसके तहत अगले तीन वर्ष में एक करोड़ आवासों का निर्माण किया जाना है।

दुनिया के टॉप 3 अमीर देशों की लिस्ट में शामिल होगा भारत, भरा खजाना

उन्होंने साक्षी महाराज के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘सरकार की परिकल्पना के अनुरूप ‘वर्ष 2022 तक सभी के लिए मकान’ के उद्देश्य को पूरा करने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उत्तरप्रदेश सहित पूरे देश में पूर्ववर्ती इंदिरा आवास योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पुनर्गठित करने को मंजूरी दी है।

नोटबंदी का फैसला एक बड़ा क्रांतिकारी कदम : अन्ना हजारे

उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 2016.17 से लेकर 2018.19 तक तीन वर्षों में एक करोड़ मकान बनाने की परिकल्पना की गई है. तोमर के अनुसार योजना के अंतर्गत मैदानी क्षेत्र में 1.20 लाख रुपए और पर्वतीय क्षेत्रों में 1.30 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी। 

सावधान: पीएम मोदी 24 या 25 नवंबर को देंगे सबसे बड़ा झटका

उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में 33 लाख मकानों का निर्माण किया जाएगा.तोमर ने साक्षी महाराज के एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अगले तीन साल में 12 लाख मकान बनाए जाएंगे।

 
Back to top button